Friday, 21 June 2024

Delhi Floods : दिल्ली में जलभराव से बड़ा हादसा, तीन बच्चों की डूबने से मौत

Delhi Floods : देश की राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा हुआ है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुकंदपुर में जलभराव में…

Delhi Floods : दिल्ली में जलभराव से बड़ा हादसा, तीन बच्चों की डूबने से मौत

Delhi Floods : देश की राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा हुआ है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुकंदपुर में जलभराव में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। तीनों बच्चे बारिश से जमा हुए पानी में नहा रहे थे, उसी दौरान यह हादसा हो गया। शुरुआत में जो जानकारी सामने आई थी, उसके मुताबिक यह बाढ़ का पानी था। हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है। पुलिस का कहना है ये बाढ़ का पानी नहीं था। यह पानी बारिश का था और खुले मैदान में जमा था। उसमें बच्चे नहा रहे थे और तैरने की कोशिश के दौरान डूब गए।

Delhi Floods

घटना की सूचना मिलने पर एक पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचा और पानी में छलांग लगाई, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। बच्चों ने दम तोड़ दिया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। तीनों बच्चों एच-ब्लॉक जहांगीरपुरी के रहने वाले थे। उनके नाम पीयूष (13 साल), निखिल (10 साल) और आशीष (13 साल) है।

आपको बता दें कि यमुना नदी उफान पर होने के कारण देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में पानी पहुंच गया है। निचले इलाकों से हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

नदी के पानी से दूर रहने की सलाह

दिल्ली सरकार ने बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए सभी संबंधित जिला मजिस्ट्रेट, I&FC विभाग, दिल्ली आपदा प्रबंधन, दिल्ली पुलिस और अन्य विभाग अलर्ट मोड पर हैं। लगातार कोऑर्डिनेशन किया जा रहा है। दिल्ली में एनडीआरएफ की 15 टीमें तैनात की गई हैं। अब तक 4346 लोगों और 179 पशुधन को एनडीआरएफ ने रेस्क्यू किया है।

निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। ये इलाके पूरी तरह से खाली करा लिए गए हैं। लोगों को बाढ़ की स्थिति के बारे में बताने के लिए लगातार मुनादी कराई जा रही है। ऐसे हर स्थान पर पुलिसकर्मियों और सीडीवी को तैनात करके सलाह दी जा रही है। लोगों को नदी के पानी से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इन इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी

यमुना का पानी बेला रोड, राजकिशोर रोड, सिविल लाइंस, रेड फोर्ट (आउटर रिंग रोड), यमुना बाजार, ISBT कश्मीरी गेट, शंकराचार्य रोड, मजनू का टीला, खड्डा कॉलोनी, बाटला हाउस, विश्वकर्मा कॉलोनी, शिव विहार, खजूरी कॉलोनी, सोनिया विहार, किंग्सवे कैंप, जीटीबी नगर, राजघाट के पास, वजीराबाद, भैरव रोड और मोनेस्ट्री मार्केट में घुस चुका है। Delhi Floods

किसान और विपक्षी दलों ने एकजुट होकर किया यह बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा ?

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post