Saturday, 18 May 2024

Delhi News : PM मोदी ने सांसद के निधन पर जताया शोक, बताया UP की विकास यात्रा का सारथी

Delhi News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा के सांसद व भाजपा नेता हरद्वार दुबे के निधन पर शोक जताया…

Delhi News : PM मोदी ने सांसद के निधन पर जताया शोक, बताया UP की विकास यात्रा का सारथी

Delhi News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा के सांसद व भाजपा नेता हरद्वार दुबे के निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने एक टवीट में कहा है कि भाजपा के कर्मठ सांसद हरद्वार दुबे के निधन से अत्यंत दु:ख हुआ है। वें जमीन से जुड़े हुए नेता थे। प्रधानमंत्री ने आगे लिखा है कि हरद्वार दुबे उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा के सारथी थे। वें उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा में अपने योगदान के लिए हमेशा याद किए जाएंगे।

Delhi News

दिल्ली में हुआ निधन

आपको बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य हरद्वार दुबे का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. बेटे प्रांशु दुबे ने पिता के निधन की पुष्टि की है. राज्यसभा सदस्य हरद्वार दुबे 74 साल के थे। निधन की खबर के बाद पार्टी और परिचितों में शोक की लहर दौड़ गई। हरद्वार दुबे जनसंघ जमाने के नेता थे। आगरा में उन्होंने बीजेपी की जड़ें जमाने में अहम भूमिका निभाई थी।

CM योगी ने भी दु:ख जताया

सांसद के निधन पर पार्टी नेता समेत बड़ी संख्या में लोग शोक जता रहे हैं. हरद्वार दुबे के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संवेदना प्रकट की है. उन्होंने बीजेपी नेता के निधन को बेहद दुखद बताया। ट्विटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार हरद्वार दुबे का निधन अत्यंत दु:खद है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के साथ संवेदना प्रकट की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत पुण्य आत्मा को प्रभु श्री राम के चरणों में जगह देने और शोकाकुल परिजनों को अथाह दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

भाजपा के मजबूत स्तंभ थे

हरद्वार दुबे मूल रूप से बलिया जिले के रहनेवाले थे। उनका जन्म 1 जुलाई, 1949 को बलिया के हुसैनाबाद में हुआ था। 1969 में आगरा आने के बाद उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का नेतृत्व किया। हरद्वार दुबे को एबीवीपी में संगठन मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। 1989 में आगरा छावनी से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए। 1991 में दोबारा चुनाव जीत कर कल्याण सिंह की सरकार में वित्त राज्यमंत्री बनाए गए।

विवादों के चलते उन्होंने एक साल में ही मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया। 2005 में खेरागढ़ विधानसभा से चुनाव हार गए। 2011 में उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता और 2013 में प्रदेश उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली। 26 नवंबर 2020 को बीजेपी ने राज्यसभा का सदस्य बनाया। पिछले कुछ समय से बीजेपी के वरिष्ठ नेता हरद्वार दुबे बीमार चल रहे थे। उनका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा था। उन्हें भारतीय जनता पार्टी का एक मजबूत स्तंभ माना जाता था।

Meghalaya News : मेघालय में भीड़ ने बीएसएफ चौकी पर किया हमला, पांच घायल

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post