Sunday, 16 June 2024

Delhi Corona cases : दिल्ली में दोबारा लगेगी पाबंदी, मास्क नहीं लगाने पर देना होगा 500 रूपये जुर्माना

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona cases) के केस दोबारा तेज़ी से बढ़ना शुरू हो गए हैं। ऐसे में…

Delhi Corona cases : दिल्ली में दोबारा लगेगी पाबंदी, मास्क नहीं लगाने पर देना होगा 500 रूपये जुर्माना

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona cases) के केस दोबारा तेज़ी से बढ़ना शुरू हो गए हैं। ऐसे में दिल्ली में फिर पाबंदियां लगाने को लेकर विचार किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में मास्क को फिर अनिवार्य किया जा सकता क्योंकि हालत बेकाबू हो रहे हैं।

इतना ही नहीं मास्क (Delhi Corona cases) न पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना भी लगाने को लेकर नियम लागू करने पर विचार हो रहा है। सूत्रों की माने तो, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की मीटिंग चल रही है और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर ये कदम किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी में कोरोना के हालत स्थिति पर नजर बनाया गया है। इसके अलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्कूलों को लेने के बाद पहले ही एसओपी जारी किया चुका है।

इसके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्कूलों को लेकर पहले ही एसओपी जारी किया जा चुका है।

सूत्रों के मुताबिक, DDMA की बैठक में मास्क अनिवार्य करने पर सहमति बनना शुरू हो गई है। इसके अलावा DDMA मास्क न पहनने को लेकर 500 रुपए 500 रुपए के जुर्माने के नियम को दोबारा फिर लागू किया जा सकता है। डीडीएमए की बैठक के दौरान टेस्टिंग और वैक्सीनेशन पर जोर देने पर विचार हो रहा है।

स्कूल बंद नहीं किया जाएगा

DDMA की बैठक में फैसला लिया गया है कि कोरोना के चलते अब स्कूल बंद नहीं किया जाएगा। वहीं स्कूलों के लिए अलग से एसओपी जारी कर दिया जाएगा। इसमें कोरोना को फैलने से रोकने को लेकर कदम उठाने पर जोर दिया जाना है। साथ ही सार्वजनिक जमावड़ों पर नजर रखने की बात की है।

दिल्ली में क्या है कोरोना के हालात

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले को देखा जाए तो काफी तेजी से बढ़ना शुरू हो गया है। यहां पिछले 24 घंटे में 26% कोरोना के केस बढ़न शुरू हो गया है। मंगलवार को कोरोना के 632 नए केस सामने आ चुके हैं। इससे पहले सोमवार को 501 केस सामने आ चुके हैं हां पिछले 24 घंटे में 26% कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं।

Related Post