Tuesday, 8 October 2024

जुलाना सीट पर बड़ा उलटफेर, योगेश बैरागी को पछाड़कर विनेश फोगाट हुई आगे

Haryana Election Result : हरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने शुरू हो गए हैं। ऐसे में जहां पहले कांग्रेस में…

जुलाना सीट पर बड़ा उलटफेर, योगेश बैरागी को पछाड़कर विनेश फोगाट हुई आगे

Haryana Election Result : हरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने शुरू हो गए हैं। ऐसे में जहां पहले कांग्रेस में जीत की लहर दौड़ पड़ी थी वहीं अब कांग्रेस के खेमे में सन्नाटा पसर गया है। हरियाणा में बीजेपी ने बड़ा उलटफेर किया है और कांग्रेस पिछड़ती हुई नजर आ रही है। जहां बीजेपी पार्टी 47 सीटों पर लीड कर रही है वहीं कांग्रेस घटकर 38 पर आ गई है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने 67 सीटों तक बढ़त बनाई थी जबकि अब धड़ाम से गिर गई है। रुझान में बीजेपी ने लगातार बढ़त बनाई है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा चल रहे आगे

हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती में लगातार उलटफेर देखने को मिल रहा है। बीजेपी और कांग्रेस कांटे की टक्कर में नजर आ रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि 4 राउंड की काउंटिंग के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा आगे चल रहे हैं। बता दें कि कलानौर में 4 राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी प्रत्याशी रेणु डाबला 4857 वोट से आगे हैं। वहीं रोहतक सीट पर 2 राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी प्रत्याशी मनीष ग्रोवर 542 वोट से आगे हैं। जबकि पंचकूला विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता पांचवें राउंड में 1115 वोटों से आगे चल रहे हैं। इसके अलावा गुरुग्राम विधानसभा सीट पर 3 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है। बीजेपी के मुकेश शर्मा आगे चल रहे हैं।

जुलाना सीट से विनेश फोगाट हुईं आगे

अटेली से बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव पीछे हो गई हैं। दूसरे राउंड के बाद हरियाणा के अंबाला कैंट से अनिल विज निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा से पीछे चल रहे हैं। जुलाना सीट पर उलटफेर हुआ है। सातवें राउंड में विनेश फोगाट 345 वोटों से आगे हो गई हैं। जुलाना में बीजेपी उम्मीदवार योगेश बैरागी पिछड़ गए हैं।

हरियाणा में आएगी कांग्रेस सरकार- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

पूर्व सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला-किलोई से आगे चल रहे हैं। इस बीच उन्होंने कहा है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है उन्होंवेने कहा कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

कुमारी सैलजा का बड़ा बयान आया सामने

कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने कहा कि शुरुआत में नतीजे बदलते रहते हैं, जैसे-जैसे नतीजे आएंगे वैसे-वैसे तस्वीर साफ होगी। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस में टक्कर

हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखी जा रही है। लाडवा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पीछे चल रहे हैं।

हरियाणा में बीजेपी मार रही बाजी

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 50 के लिए आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझान आ रहे हैं। बीजेपी 25 पर आगे चल रही है, कांग्रेस 23 पर आगे है। आईएनएलडी 1 पर और स्वतंत्र उम्मीदवार 1 पर बढ़त बनाए हुए हैं।

हरियाणा में बड़ा उलटफेर

जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे बीजेपी की सीटों की स्थिति में सुधार होता दिख रहा है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 67 सीटों तक लीड कर रही थी, लेकिन अब सीटें घटने लग गई हैं। इस समय कांग्रेस 60 और बीजेपी 24 सीटों पर आगे चल रही है।

विधानसभा चुनाव में किसके सिर पर सजेगा ताज और किसकी होगी हार ?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1