Friday, 21 June 2024

Maharashtra Raigarh News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुआ भारी भूस्खलन, हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर

Maharashtra News: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक भीषण हादसा हुआ। महाराष्ट्र के रायगढ़ (Raigarh) में भूस्खलन (Landslide) की भीषण घटना हुई…

Maharashtra Raigarh News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुआ भारी भूस्खलन, हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर

Maharashtra News: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक भीषण हादसा हुआ। महाराष्ट्र के रायगढ़ (Raigarh) में भूस्खलन (Landslide) की भीषण घटना हुई है। इस घटना में अब तक 4 लोगों की मौत का समाचार है। ये घटना रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील के इरशालवाड़ी (Irshalwadi) गाँव की बताई जा रही है। इस घटना में 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। एनडीआरएफ़ (NDRF) की 4 टीमें घटना स्थल पर पहुँच गई हैं और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

कल रात्रि में हुई ये घटना Maharashtra Raigarh News

हिन्दी न्यूज चेतना मंच की रिपोर्ट्स के अनुसार इस क्षेत्र में भारी बारिश के कारण ये दुर्घटना घटी। ये घटना रात के 11 बजे के आसपास कि बताई जा रही है। इस घटना में घायल 20 लोगों को नवी मुंबई के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में गाँव का 90 प्रतिशत हिस्सा मलबे में दब गया है। स्थानीय पुलिस ने 6 लोगों के मारे जाने की सूचना दी है। हालांकि संभावना ये जताई जा रही है कि मरने वाले लोगों की संख्या और भी अधिक हो सकती है। मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री ने दिया पूरी मदद का आश्वासन

इस घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री (CM) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और केंद्रीय गृहमंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने इस घटना पर दुख जताते हुए पीड़ितों को पूरी मदद का आश्वासन दिया है। सीएम एकनाथ शिंदे प्रभावित क्षेत्र का दौरा भी किया है। उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) अजित पवार (Ajit Pawar) भी इस घटना पर राहत कार्यों की देख-रेख में लगे हैं। दूसरे उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) ने जानकारी दी की इस घटना में अब तक 75 लोगों को मलबे में से निकाला जा चुका है।

कच्चे मकान होने के कारण नहीं हुआ गंभीर हादसा

Maharashtra Raigarh News इस गाँव में मकान कच्चे होने के कारण कम लोगों की जान गई, अन्यथा ये हादसा और भी गंभीर हो सकता था। बताया जा रहा है कि इस गाँव में लगभग 160 मकान हैं, जो कच्चे हैं। इस घटना में काफी सारे मकान मलबे में दब गए हैं। घटना के समय लोग सोए हुए थे, इसलिए उन्हें बचने का मौका नहीं मिला और वो मलबे में दब गए। इस हादसे में लोगों की सहायता के लिए एक कंट्रोल रुम भी बनाया गया है, इसका नंबर 8108195554 है।

अगली खबर

Gorakhpur News: बेजुबानों से क्रूरता: जहर देकर, माँ और 5 बच्चों को मार डाला !

#maharashtra #raigarh #landslide #irshalwadi #ndrf #amitshah #eknathshinde #deputychiefminister #ajitpawar #devendrafadnavis

ग्रेटर नोएडा / नोएडा का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये सोशल मीडिया लिंक्स पे फॉलो और सबस्क्राइब करे और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Follow and subscribe us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube | Koo

Related Post