Sunday, 7 July 2024

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का बड़ा दावा, इंडिया अलायंस को मिलेगी 295 से ज्यादा सीटें

India Alliance : देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले इंडिया गठबंधन के तमाम नेताओं ने दिल्ली में…

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का बड़ा दावा, इंडिया अलायंस को मिलेगी 295 से ज्यादा सीटें

India Alliance : देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले इंडिया गठबंधन के तमाम नेताओं ने दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक की। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर India गठबंधन की बैठक हुई। बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस), अखिलेश यादव (सपा), शरद पवार और जितेंद्र अव्हाड (राकांपा), अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह और राघव चड्ढा (आप), टीआर बालू (द्रमुक), तेजस्वी यादव और संजय यादव (राजद), चंपई सोरेन और कल्पना सोरेन (झामुमो), फारूक अब्दुल्ला (जम्मू-कश्मीर एनसी), डी. राजा (भाकपा), सीताराम येचुरी (माकपा), अनिल देसाई शिवसेना (यूबीटी), दीपांकर भट्टाचार्य (भाकपा(माले), मुकेश साहनी (वीआईपी) शामिल रहें।

India Alliance को मिलेंगी 295 सीटें

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया हमने इंडिया अलाइंस के सभी दलों के साथ बातचीत की है और ये ही निष्कर्ष निकला है कि इंडिया अलाइंस  को 295 से अधिक सीटें मिलने जा रही है। उन्होंने कहा कि India Alliance को बहुमत मिलने जा रहा है और हमारी ही सराकर बनेगी। एग्जिट पोल के जरिए बीजेपी ओर एनडीए अपने पक्ष में नेरेटिव दिखाने की कोशिश कर सकती है। जो जनता को भ्रमित करने की कोशिश होगी। हमारा लोगों से यही कहना है कि जनता अपना सर्वे पहले ही कर चुकी है। हमें 295 सीटें मिलना तय है।

एग्जिट पोल से कन्फ्यूज न हो जनता

295 का जो ये आंकडा हम बता रहे हैं वो India Alliance के सभी नेताओं से रियलिटी चेक लेने के बाद सामने आया है। बीजेपी को आंकड़े बनाने और बिगाड़ने का खेल  आता है और उनके मीडिया के दोस्त भी उसमें उनका साथ देते हैं। लेकिन हम आपको सच्चाई बताने आए हैं । जो जनता का सर्वे है वो हमारे पक्ष में है और आज की बैठक का एक मकसद और भी था ,सभी कार्यकर्ताओं को सतर्क कर देना कि काउंटिंग पूरा ध्यान केन्द्रित रहना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि इंडिया अलाइंस के सभी नेता चुनाव आयोग से भी मिलेंगे हमारी जो शिकायतें और शंका है वो उन्हें बताएंगे ताकि वो इसमें सुधार कर लें। कल हमने चुनाव आयोग से मिलने का समय मांगा है।

बड़ा अंतर है एग्जिट पोल तथा ओपिनियन पोल में

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post