Saturday, 6 July 2024

बीजेपी को बड़ा झटका, राजस्थान के कृषि मंत्री ने दिया इस्तीफा

Rajasthan Cabinet minister Kirori Lal Meena resigns : राजस्थान ने बीजेपी सरकार को बड़ा झटका लगा है। दरअसल बीजेपी सरकार…

बीजेपी को बड़ा झटका, राजस्थान के कृषि मंत्री ने दिया इस्तीफा

Rajasthan Cabinet minister Kirori Lal Meena resigns : राजस्थान ने बीजेपी सरकार को बड़ा झटका लगा है। दरअसल बीजेपी सरकार के कृषि और ग्रामीण मंत्री किरोड़ीलाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि किरोड़ीलाल मीणा ने 10 दिन पहले ही मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे दिया था। अब उन्होंने सार्वजनिक रूप से ऐलान किया है।

किरोड़ीलाल मीणा ने क्यों दिया इस्तीफा

मिली जानकारी के अनुसार किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे देने की वजह चुनाव का एक बयान है। उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले कहा था कि गर पूर्वी राजस्थान की 7 सीटों में से बीजेपी (BJP) एक भी हारती है तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। इसलिए कांग्रेसी नेता लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहे थे। देखा जाए तो लोकसभा चुनाव में बीजेपी दौसा सीट हार गई थी। साथ ही सात सीटों में से बीजेपी 4 सीटें हार गई जिनमें दौसा, करौली-धौलपुर, टोंक-सवाई माधोपुर और भरतपुर सीट शामिल है।

Rajasthan Agriculture Minister Kirodi Lal Meena

हार के कारण दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि इससे पहले जब किरोड़ीलाल मीणा के कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने एक टीवी को कहा कि “मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसी नाते मैं कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं हुआ। हालांकि सीएम भजनलाल ने मुझसे कहा कि आपका इस्तीफा स्वीकार नहीं करेंगे।” किरोड़ीलाल मीणा ने कहा इस बात को साफ किया है कि वो नाराजगी में इस्तीफा नहीं दे रहे है, हालांकि मैंने पब्लिक में कहा था कि बीजेपी 7 सीटों में किसी पर भी हारी तो इस्तीफा दे दूंगा, इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया। Kirori Lal Meena

हाथरस वाले बाबा को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो कर

Related Post