Wednesday, 26 June 2024

पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा,आठ लोगों की मौत,बढ़ सकता है आंकड़ा

West Bengal Train Accident :  पश्चिम बंगाल में बड़े ट्रेन हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है।…

पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा,आठ लोगों की मौत,बढ़ सकता है आंकड़ा

West Bengal Train Accident :  पश्चिम बंगाल में बड़े ट्रेन हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है । जानकारी के मुताबिक कंचनजंघा एक्सप्रेस में सुबह करीब 9:00 बजे पीछे से एक आ रही है एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है हालांकि अभी तक रेलवे ने इस हादसे में मरने वालों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त,पांच लोगों की मौत

न्यू जलपाईगुड़ी में हुए इस हादसे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख व्यक्त किया है। आपको बता दें कि इस हादसे के बाद पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में जहां पर यह ट्रेन हादसा हुआ है,पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य जारी है। ममता बनर्जी ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर जानकर स्तब्ध हूं।  बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

 

West Bengal Train Accident

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी एक्स पोस्ट पर  इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना की जानकारी दी है और साथ ही बचाव कार्य के युद्धस्तर पर चलाए जाने की भी जानकारी दी है। रेलवे, एनडीआरएफ (NDRF), और एसडीआरएफ (SDRF) मिलकर काम कर रहे हैं । घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। दुर्घटना स्थल पर रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है जिससे बचाव ऑपरेशन में थोड़ी परेशानी भी आ रही है। ANI से मिली जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मारी थी जिस वजह से ट्रेन के डब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए।  एक अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई उसके अनुसार हादसे में अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20 से 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

 

West Bengal Train Accident

नीट के विवाद में आया सबसे बड़ा अपडेट, सरकार ने बदला अपना स्टैण्ड

Related Post