Saturday, 18 May 2024

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बड़े बोल, कहा- मैने कभी टिकट नहीं मांगा

Pragya Singh Thakur :  फायर ब्राण्ड साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बड़े बोल सामने आए है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर…

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बड़े बोल, कहा- मैने कभी टिकट नहीं मांगा

Pragya Singh Thakur :  फायर ब्राण्ड साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बड़े बोल सामने आए है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपना सांसदी का टिकट कटने पर का है कि उन्होने कभी टिकट मांगा ही नहीं था। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से वर्तमान सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर वही सांसद है जिसको लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कभी भी दिल से माफ नहीं कर सकता हूं। अब भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काट दिया है। टिकट कटने पर प्रज्ञा सिंह ठाकुर की प्रतिक्रिया हम आपको बता रहे है।

Pragya Singh Thakur

कटा टिकट

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को लोक सभा चुनाव के 195 प्रत्याशियों की सूची की घोषणा की है। इस सूची में जिन वर्तमान सांसदों के टिकट भाजपा ने काट दिए है. उनमें एक प्रमुख नाम भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का भी है। प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने टिकट कटने के बाद पूछे जाने पर कहा कि उन्होने कभी टिकट मांगा ही नहीं था। साथ ही यह भी कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को मेरे शब्द पसंद नहीं आए हों।

क्या कहा प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने

भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर से उनका टिरट कटने पर पत्रकारों ने प्रतिक्रिया ली थी। टिकट कटने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि ‘यह संगठन का निर्णय है, इसमें यह नहीं सोचना चाहिए कि क्यों टिकट कटा, कैसे कटा। मैंने पहले भी टिकट नहीं मांगा था और अब भी नहीं मांगा है।’ साथ ही उन्होने यह भी जोड़ा कि शायद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को मेरे द्वारा कहे गए कुछ शब्द पसंद नहीं आए हों। यहां यह बताना बेहद जरूरी है कि प्रज्ञा ठाकुर के उपर पर प्रधानमंत्री मोदी नाराज हो गए थे। प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड्से को ‘सच्चा देशभक्त’ बताया था, जिसपर मोदी ने कहा था कि वह उन्हें माफ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा था कि गोड्से वाले बयान के लिए उन्होंने माफी तो मांग ली है लेकिन “महात्मा गांधी का अपमान करने के लिए मैं प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं कर पाउंगा।” अपनी प्रति क्रिया में भोपाल से बीजेपी की मौजूदा सांसद ने कहा, “हो सकता है मैंने जो कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर लिया जो मोदी जी को पसंद नहीं आए और उन्होंने कहा था कि मुझे माफ नहीं करेंगे लेकिन मैंने उसके लिए पहले ही माफी मांग ली थी। मेरा सत्य बोलना विरोधियों और कांग्रेस के लोगों को खटकता है और मेरी आड़ लेकर वो मोदी जी पर प्रहार करते हैं।”

बयान को बताया सत्य

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपने गोड्से वाले बयान को सही बताया और कहा कि उन्होंने जो भी कहा, “सत्य कहा लेकिन मिडिया ने उसे विवादित बयान कहकर मुद्दे को हवा दी।’ टिकट नहीं मिलने पर उनके पार्टी छोड़ने के संभावित विचारों के बारे पूछे जाने पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, ‘मेरा पार्टी छोड़ने का कोई विचार नहीं है। संगठन जो जिम्मेदारी मुझे देगा मैं उसे निभाऊंगी और जहां मेरी जरूरत होगी मैं वहां उपलब्ध रहूंगी।’ मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी रहीं प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भोपाल से उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने अपने प्रचार के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे गोड्से को “देशभक्त” करार दिया था लेकिन विवादों के बाद अपने बयान के लिए उन्होंने माफी मांग ली थी और यह भी कहा था कि वह “गांधी का सम्मान करती हैं और उनके काम को कभी भुलाया नहीं जा सकता।”

इस समय साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का यह बयान सोशल मीजिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। प्रज्ञा सिंह ठाकुर हमेशा से ही विवादों के केंद्र में रही है। विवादित बायान देकर ही प्रज्ञा सिंह ठाकुर साध्वी से सांसद बनने तक की यात्रा में कामयाब साबित हुई है।

लालू यादव के बिगड़े बोल, कहा- हिन्दु नहीं हैं नरेन्द्र मोदी

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post