Saturday, 13 July 2024

आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने कही बड़ी बात, बताई पूरी योजना

RSS Chief Mohan Bhagwat: दुनिया के सबसे बड़े संगठन के नाम से पहचाने जाने वाले राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS)…

आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने कही बड़ी बात, बताई पूरी योजना

RSS Chief Mohan Bhagwat: दुनिया के सबसे बड़े संगठन के नाम से पहचाने जाने वाले राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) की एक बड़ी योजना सामने आई है। RSS के सबसे बड़े पद पर आसीन संघ के सर संघचालक डा. मोहन भागवत ने इस बड़ी योजना का खुद खुलासा किया है। RSS के प्रमुख के इस खुलासे के साथ ही संघ के आगे की पूरी योजना सामने आ गयी है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि सबसे बड़े हिन्दुवादी संगठन RSS की अगले दो सालों को पूरी योजना मोहन भागवत ने बताई।

RSS की आगे की योजना

आरएसएस (RSS) के सर संघ चालक डा0 मोहन भागवत ने संघ की आगे की पूरी योजना को विस्तार से समझाया है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुरैना शहर में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का प्रांतीय अधिवेशन आयोजित किया गया था। RSS के प्रांतीय सम्मेलन में रविवार को विशेष बौधिक सत्र का आयोजन किया गया था। इस बौधिक सत्र में RSS प्रमुख मोहन भागवत मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। मुख्य अतिथि के रूप में RSS के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने RSS की आगे की पूरी रणनीति को विस्तार से समझाया।

हिन्दु समाज के सामने बड़ा लक्ष्य

मुरैना में बोलते हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हमारा संगठन हिंदू समाज का सबसे बड़ा संगठन है, लेकिन यह हमारी उपलब्धि नहीं है। जब तक पूरा समाज संगठित नहीं होगा, तब तक निरंतर स्वयंसेवक अपने समर्पण के साथ समाज को एकत्रित करने का काम करता रहेगा।

RSS प्रमुख ने आगे बताया कि साल 2025 में RSS की स्थापना के 100 साल पूरे हो रहे हैं। शतायु हो रहे संघ की आगामी कार्ययोजना से अवगत कराते हुए संघ प्रमुख डा. भागवत ने कहा कि संघ की शाखा रचनाओं को नगर की बस्तियों से गांवों तक ले जाना है। हर गांव, प्रत्येक बस्ती तक शाखा लगानी चाहिए, उसके लिए हमें निरंतर प्रयास करना है। व्यक्ति के चरित्र निर्माण के लिए यह जरूरी है। शाखाओं से ही सद्भाव व प्रेम का भाव बढ़ेगा। शाखा में जो जाता है वह आपस में सद्भाव प्रेम से रहता है। डा. भागवत ने कहा कि जब भी देश में विपत्ति का समय आया है, स्वयंसेवकों ने नि:स्वार्थ भाव से सेवा कार्य किया है। स्वयंसेवक का प्रबोधन करना है, बौद्धिक विकास करना है, जो समाज व देशहित में काम करें।

यूपी में बीजेपी का मेगा प्लान आज से शुरू , मुजफ्फरनगर से जेपी नड्डा और सीएम योगी करेंगे शुरुआत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post