Saturday, 18 May 2024

दुखद खबर : राम मंदिर के लिए एक करोड़ का दान देने वाले महंत की दुर्घटना में मौत

Sant Kanak Bihardas Ji Maharaj/ नरसिंहपुर। अयोध्या के श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ 11 लाख रुपये दान करने…

दुखद खबर : राम मंदिर के लिए एक करोड़ का दान देने वाले महंत की दुर्घटना में मौत

Sant Kanak Bihardas Ji Maharaj/ नरसिंहपुर। अयोध्या के श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ 11 लाख रुपये दान करने वाले संत कनक बिहारीदास का आज एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। इस सड़क हादसे में तीन अन्य लोगों की भी जान गई है। उन्होंने 2021 में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को 1 करोड़ 11 लाख का चेक दिया था।

Sant Kanak Bihardas Ji Maharaj

यह भयानक एक्सीडेंट सोमवार की सुबह 8 बजे नरसिंहपुर के पास हुआ है। जहां सतं कनक बिहारदास जी महाराज की कार एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जा पलटी। हादसा इतना भयानक था कि मौके पर संत और तीन अन्य श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं ड्राइवर रुपलाल को भी गंभीर चोट आई हुई हैं।

संत समाज में शोक की लहर

बता दें कि संत कनक बिहारी दास जी महाराज अपने शिष्यों के साथ कार में सवार होकर बरमान से छिंदवाड़ा लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ है। हादसे की खबर लगते ही संत समाज में शोक की लहर दौड़ गई है। वहीं प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने संत के निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा कि ‘एक सड़क दुर्घटना में परम श्रद्धेय संत यज्ञ सम्राट श्री श्री 1008 श्री कनक बिहारी महाराज का स्वर्गवास होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ।

सीएम शिवराज ने जताया दुख

वहीं संत के निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा-सड़क दुर्घटना में रघुवंश शिरोमणि श्री श्री 1008 संत श्री कनक बिहारी दास जी महाराज के देवलोक गमन से धर्म और अध्यात्म जगत की अपूरणीय क्षति हुई है। भगवान श्रीराम से दिव्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। ॐ शांति!

संत रघुवंशी समाज के थे गौरव

कनक बिहारी जी के निधन की खबर लगते ही रघुवंशी समाज में शोक की लहर दौड़ पड़ी। कनक बिहारी जी रघुवंशी समाज के गौरव कहलाते थे। महाराज अगले साल अयोध्या में 9009 कुंडीय यज्ञ का आयोजन करने वाले थे। जिसकी तैयारी में वो लगे थे। लेकिन एक हादसे ने सब खत्म कर दिया।

अभी खत्म नहीं हुआ माफिया अतीक का साम्राज्य, गुड्डू मुस्लिम के हाथ में है कमान

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post