Saturday, 25 May 2024

Seema Haider : पुलिस की FIR से खुला राज, 5 साल से चल रहा था सीमा हैदर व सचिन का प्यार

Seema Haider Story : ग्रेटर नोएडा। भारत व पाकिस्तान की सीमा तोड़कर परवान चढ़ा सीमा हैदर व सचिन का प्यार…

Seema Haider : पुलिस की FIR से खुला राज, 5 साल से चल रहा था सीमा हैदर व सचिन का प्यार

Seema Haider Story : ग्रेटर नोएडा। भारत व पाकिस्तान की सीमा तोड़कर परवान चढ़ा सीमा हैदर व सचिन का प्यार पूरे पांच सालों की कहानी है। इसे ‘अजब प्यार की गजब कहानी’ कहें या ‘गदर पार्ट 3’ का नाम दें किंतु इस कहानी में ढेर सारे किंतु परंतु मौजूद हैं। अब इस प्रकरण का सबसे पुख्ता व प्रमाणिक सबूत सामने आया है। हम यहां उस सबूत के आधार पर आगे की कहानी का विवरण आपको बताते हैं।

Seema Haider Sachin Love Story

क्या कहती है पुलिस की FIR

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाने की पुलिस ने सीमा हैदर व सचिन को 4 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी को कानूनी जामा पहनाते हुए दोनों के खिलाफ विदेशी अधिनियम की धारा 1946 की धारा 14 तथा आईपीसी की धारा 120बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। इस एफआईआर के आधार पर दोनों को जेल भेजा गया था। 7 जुलाई को अदालत ने दोनों को जमानत पर रिहा दिया था। इस एफआईआर में रबूपुरा थाना पुलिस ने सीमा हैदर व सचिन की पूर कहानी को विस्तार से अंकित किया है। उस कहाने को पढ़ने के बाद आप स्वयं फैसला कर सकते हैं कि यह प्यार मोहब्बत वाली कहानी है अथवा सीमा हैदर किसी ‘बड़ी साजिश’ का नाम है।

सीमा व सचिन की पहली मुलाकात

एफआईआर के मुताबिक यह कहानी वर्ष 2019 से शुरू हुई थी। एफआईआर में कहा गया है कि सीमा को 2019 में ऑनलाइन पब्जी गेम खेलते हुए ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा के रहने वाले सचिन मीणा से प्यार हो गया। धीरे धीरे प्यार बढ़ता गया और सचिन और सीमा ने जीवनभर साथ बिताने का फैसला किया। सबसे पहले दोनों ने मुलाकात करने की सोची।

सीमा हैदर ने पुलिस को बताया कि भारत का वीजा न मिलने पर उसने नेपाल का वीजा लिया। इसके बाद वह 10 मार्च 2023 को शारजहां होते हुए नेपाल पहुंची। वहां सचिन मीणा भी उनसे मिलने पहुंचा था। दोनों ने काठमांडू में न्यू विनायक होटल में एक कमरा लिया और यहां दोनों सात दिनों तक रहे। इसके बाद सीमा पाकिस्तान लौट गई।

इसके दो महीने बाद सीमा फिर से टूरिस्ट वीजा लेकर नेपाल पहुंची। इस बार सीमा अपने साथ चार बच्चे भी लेकर आई। सीमा के मुताबिक, वह चार बच्चों के साथ काठमांडू से पोखरा तक वैन गाड़ी से पहुंची। रात होने की वजह से वह वही रुकी। इसके बाद अगले दिन उसने पोखरा से दिल्ली की बस पकड़ ली।

पोखरा से दिल्ली आने के लिए सीमा एसी डिलक्स में तीन टिकट बुक करवाईं. इसके लिए उसने 15 हजार नेपाली रुपये का भुगतान किया। यात्रा के दौरान सीमा हैदर लगातार सचिन के संपर्क में थीं। एफआईआर के मुताबिक अपने चार बच्चों के साथ 13 जून की रात सीमा हैदर यमुना एक्सप्रेस-वे पर फलैदा कट के पास उतर गई, जहां सचिन उसका इंतजार कर रहा था।

तीन महीने से भारत में है सीमा

FIR के मुताबिक, सीमा और उसके बच्चे सचिन के साथ रबूपुरा के अंबेडकर मोहल्ले में किराए के कमरे में रहने लगे। सचिन यहां एक किराना दुकान में पिछले 3 साल से काम कर रहा है। 4-5 दिन बात सचिन ने सीमा के भारत आने की बात अपने पिता नेत्रपाल को बताई। इसके बाद नेत्रपाल ने सीमा से मिलने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद सचिन ने एक जंगल में सीमा को अपने पिता से मिलवाया।

इस दौरान सचिन ने अपने पिता से सीमा से शादी की बात कही। नेत्रपाल ने इसके जवाब में सीमा से कहा कि आप यहां आ गई हो, लेकिन आप पाकिस्तान से हैं और आपके बच्चों का रहन सहन पाकिस्तान का है। आप यहां का रहन सहन सीख लो, तो हम आपकी शादी सचिन से करवा देंगे।

Seema Haider
Seema Haider

बुलंदशहर कोर्ट में होनी थी शादी

FIR के मुताबिक, सीमा ने पुलिस को बताया कि 30 जून को सचिन बुलंदशहर गया था। कुछ देर बाद नेत्रपाल उसके पास आए, उन्होंने कहा कि अपने कागजात ले लो, सचिन बुला रहा है। आज सचिन और उसकी कोर्ट मैरिज करा देते हैं। तब सीमा अपने बच्चों के साथ कागजात लेकर बुलंदशहर कोर्ट आई। जहां वकील ने पासपोर्ट और कागज देखकर कहा कि वह पाकिस्तान की रहने वाली है, इसलिए उसकी शादी सचिन से नहीं हो सकती।

इसके बाद सचिन, सीमा और उसके पिता बच्चों के साथ रबूपुरा वापस आ गए, लेकिन रात में सभी को डर लगने लगा कि कहीं पुलिस को कोई सूचना न हो जाए और वे लोग न पकड़े जाएं।

सचिन व सीमा की गिरफ्तारी

इससे बाद 30 जून की ही रात को सचिन और सीमा नेत्रपाल से खर्चा लेकर बच्चों के साथ रबूपुरा से भाग गए। ये दिल्ली जाना चाहते थे। ऐसे में रबूपुरा से हरियाणा के बल्लभगढ़ पहुंचे। उधर, इसी बीच पुलिस को पाकिस्तानी महिला के रबूपुरा में रहने की सूचना मिली। पुलिस 1 जुलाई को सीमा और सचिन की तलाश में किराये के मकान पर पहुंची, जहां वे रह रहे थे। लेकिन कोई नहीं मिला।

पुलिस को तीन जुलाई को मुखबिर से सीमा और सचिन के हरियाणा में छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने 4 जुलाई को हरियाणा के बल्लभगढ़ से सचिन, सीमा और उसके चार बच्चों को हिरासत में लिया। पुलिस ने सीमा, सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल के खिलाफ विदेशी अधिनियम 1946 की धारा 14 और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी के तहत मामला दर्ज किया। हालांकि, सचिन और सीमा को 7 जुलाई को कोर्ट से जमानत मिल गई। Seema Haider

पाकिस्तानी प्रेमिका सीमा हैदर की कहानी में आया नया मोड़, सीमा पार से आई बड़ी धमकी से उलझा मामला Seema Haider Story

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

#SeemaHaiderSachinLoveStory #SeemaHaider #SachinLoveStory

Related Post