Thursday, 18 April 2024

रक्षाबंधन से पहले बहन ने छोड़ा भाई का साथ

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। 16 वर्षीय बहन ने गलती से सल्फाज़…

रक्षाबंधन से पहले बहन ने छोड़ा भाई का साथ

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। 16 वर्षीय बहन ने गलती से सल्फाज़ की गोली निगल ली जिसके बाद वह अस्पताल में करीब 24 घंटे तक जिंदगी और मौत से जूझती रही। लेकिन इस जंग में उसने सोमवार की सुबह दम तोड़ दिया। बता दें, मौत से पहले लड़की के बयान में कहा गया है कि उसने गलती से सल्फाज़ की गोली जीभ पर रखी थी, जिसके रखते ही वो अंदर चल गई। पुलिस जांच के मुताबिक, लड़की के माता-पिता की मौत पिछले साल हो चुकी है जबकि वह 12 साल के भाई के साथ अपने चचेरे घर में रहती थी।

गौरतलब है, रातीबड़ निवासी नंदनी ने 14 अगस्त को सल्फाज़ की गोली खा ली थी। इस घटना की सूचना पर उसके चाचा ने तत्काल निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। उपचार के दौरान उसकी उसकी मौत हो गई। इस घटना पर टीआई सुधेश तिवारी का कहना है कि अस्पताल में मौत से पहले नंदनी का बयान दर्ज करवाया गया था। जिसमें उसने कहा था कि, चाबी खोजने के दौरान गोलियों से भरी डिब्बी मिली थी। चाची से पूछा, काम में लगी होने के कारण उन्होंने अनसुनी कर दी। लड़की ने गोली जीभ पर रखी और निगल गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके अलावा टीआई तिवारी ने बताया कि नंदनी के पिता संजय सिंह ने करीब एक साल पहले आत्महत्या की थी, जिसके 5 महीने बाद दिल का दौरा पड़ने से उसकी मां की भी मौत हो गई थी।
गौरतलब है, चाचा-चाची के साथ रह रही नंदनी ने छोटी सी भूल के कारण भाई कृश का रक्षाबंधन से पहले ही साथ छोड़ दिया। फिलहाल, मृतका के बयानों के आधार पर जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि लड़की के परिजनों के बयान तलब किए जाएंगे।

Related Post