Thursday, 13 June 2024

Tripura : उच्च संक्रमण दर वाले राज्यों से आ रहे लोगों की कोविड जांच जरूरी

अगरतला। त्रिपुरा ने उन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी है, जिन राज्यों…

Tripura : उच्च संक्रमण दर वाले राज्यों से आ रहे लोगों की कोविड जांच जरूरी

अगरतला। त्रिपुरा ने उन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी है, जिन राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर अधिक है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि उच्च संक्रमण दर वाले राज्य केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु हैं।

Tripura

Akshaya Tritiya 2023: जाने अक्षय तृतीया की पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

अधिकारी ने बताया कि जिन राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर ज्यादा है, वहां से त्रिपुरा आने वाले सभी घरेलू यात्रियों को हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन और चुराईबाड़ी जांच द्वार पहुंचने पर अनिवार्य रूप से कोविड की जांच करानी होगी। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में मास्क लगाना जरूरी है। सभी सार्वजनिक स्थलों पर स्क्रीनिंग की जाएगी। अधिकारी ने बताया कि 14 अप्रैल से राज्य में कोविड के 10 नए मामले आ चुके हैं। पांच बिंदुओं वाली रणनीति पर ध्यान होना चाहिए और ये बिंदु क्रमश: जांच करना, पता लगाना, इलाज, टीकाकरण और कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने पहले एक परामर्श जारी कर लोगों से भीड़भाड़ से बचने को कहा है।

Tripura

Noida News : विदेशी नागरिकों ने भारत मे खोली ठगी की कंपनी

एक दिन में मिले 10,542 नए मामले

गौरतलब है कि भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,542 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 4,48,45,401 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 63,562 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 38 और मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,31,190 हो गई।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post