Monday, 24 June 2024

किसानों की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचायेंगे: जयंत चौधरी

नई दिल्ली (चेतना मंच)। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा है कि केन्द्र सरकार किसानों के साथ…

नई दिल्ली (चेतना मंच)। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा है कि केन्द्र सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। उनकी बात को नहीं सुना जा रहा है, लेकिन रालोद किसानों की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएगी।

कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर चल रही किसानों की संसद में कल राष्ट्रीय लोकदल का प्रतिनिधिमंडल किसानों के बीच पहुंचा और आंदोलनकारी किसानों से मुलाकात की।

इस दौरान राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि ‘कोई सरकारी प्रतिनिधि किसानों के बीच क्यों नहीं पहुंचा? प्रधानमंत्री सीधा प्रधानों से, खिलाडिय़ों से और अपने दल के नेताओं से मिलते रहते हैं तो फिर किसान से क्यों नहीं मिलना चाहते? कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए आंदोलन संसद तक पहुँचा है, लेकिन अभी भी अंदर बैठे प्रतिनिधि जाग नहीं रहे!’ राष्ट्रीय लोकदल के प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी, पूर्व सांसद मुंशी रामपाल और खादी ग्रामोद्योग आयोग के पूर्व चेयरमैन डॉ.यशवीर सिंह भी शामिल रहे। डॉ.यशवीर सिंह के मुताबिक इस किसान आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाने तक राष्ट्रीय लोकदल के सभी कार्यकर्ता लड़ाई लड़ते रहेंगे। मुंशी रामपाल ने पत्रकार वार्ता में बताया की ‘किसान ही नहीं, मज़दूर संगठन भी आंदोलन में शामिल हैं। किसान कमेरा वर्ग अपनी खोई राजनीतिक पहचान हासिल करने को उतारू है।’

जंतर-मंतर पर किसानों की जयंत चौधरी के साथ हुई मुलाकात बहुत अहम मानी जा रही है। राष्ट्रीय लोकदल हमेशा किसान-मजदूरों के मुद्दों पर सक्रिय रहा है। इस कदम के बाद राजनीतिक गलियारों में माना जा रहा है कि आगामी उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में किसान आंदोलन और सरकार की बेरुख़ी बड़ा प्रभाव डालेगा।

Related Post