Tuesday, 2 July 2024

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 149 गावों के किसान आज करेंगे संसद का घेराव

Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 149 गावों के किसान आज अपनी मांगों को लेकर  दिल्ली कूच करेंगे…

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 149 गावों के किसान आज करेंगे संसद का घेराव

Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 149 गावों के किसान आज अपनी मांगों को लेकर  दिल्ली कूच करेंगे । हजारों की तादाद में किसान टैक्टर लेकर दिल्ली संसद भवन का घेराव करेंगे| किसान नेता सुखबीर खलीफा के बुलावे  पर हजारों किसान नोएडा महामाया फ्लाईओवर पर एकत्र हों चुके हैं। और यहाँ से वे दिल्ली की तरफ बढ़ेंगे ।

नोएडा  में  धारा 144 लागू

महामाया फ्लाईओवर से 149 गावों के किसान अपनी मांगों को लेकर चिल्ला बॉर्डर से होते हुए दिल्ली की तरफ कूच करेंगें।

संसद भवन का  घेराव करेंगें किसान 

10% प्लॉट,आबादी का पूर्ण निस्तारण, बढ़ा हुआ मुआवजा, स्थानीय लोगों को रोजगार सहित अन्य मांगो को लेकर दिल्ली संसद भवन का घेराव होगा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसान अलग अलग जगह पर पिछले काफी दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे है । लंबे समय से किसानो की लड़ाई लड़ रहे किसान नेता सुखबीर खलीफा ने आज संसद भवन के घेराव का एलान किया है ।

संसद मार्च के लिए कूच करेंगे किसान

Noida News

किसानो की मांग

किसान संगठन दिसंबर 2023 से नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहीत अपनी जमीनों के बदले बढ़ा हुआ मुआवजा और भूखंड देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आपको बता दें कि आबादी के मामले का निस्तारण करने, 10 फीसदी भूखंड देने, लीजबैक करने और अतिरिक्त मुआवजा समेत अन्य कई मांगों को लेकर बुधवार को किसान संगठनों और राजनीतिक दलों ने नोएडा प्राधिकरण पर चल रहे धरने पर महापंचायत की। इसमें किसानों ने प्राधिकरण और शासन पर समस्याएं दूर नहीं करने का आरोप लगाया। इसमें निर्णय लिया कि बृहस्पतिवार को हजारों किसान संसद मार्च के लिए कूच करेंगे।

अब अधिकारियों के बहकावे में नहीं आएंगे

नोएडा  में महापंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा, हमें हर हाल में 10 फीसदी के मुद्दे को चुनाव से पहले हल कराना है। इसके लिए हर स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। अब किसान अधिकारियों के बहकावे में नहीं आएंगे। किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हन्नान मौला ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है। किसानों को पक्का मोर्चा लगाकर ही सफलता मिलेगी। वहीं किसान सभा हापुड़ के प्रभारी टीकम नागर ने कहा कि मार्च में हापुड़ और गाजियाबाद के किसान हिस्सा लेंगे। सिस्टम सुधार संगठन के आगरा से आए अंशुमान ठाकुर ने कहा कि हम पूरी तरह नोएडा-ग्रेनो के किसानों के साथ हैं।

किसान नेता को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सपा को करेंगे मजबूत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post