Tuesday, 28 May 2024

सरस आजीविका मेले में महिलाएं करेंगी करोड़ों का कारोबार,बहुत बड़ा है बिक्री का लक्ष्य

Noida News । सरस आजीविका मेले (Saras Aajeevika Mela) में इस बार 15 करोड़ की बिक्री का लक्ष्य रखा गया…

सरस आजीविका मेले में महिलाएं करेंगी करोड़ों का कारोबार,बहुत बड़ा है बिक्री का लक्ष्य

Noida News । सरस आजीविका मेले (Saras Aajeevika Mela) में इस बार 15 करोड़ की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है। यह बात कही केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के सचिव शैलेश कुमार सिंह ने। सेक्टर-33ए स्थित नोएडा हाट में रखे। वे यहां मंत्रालय द्वारा आयोजित सरस आजीविका मेला 2024 के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर ग्रामीण विकास के अपर सचिव चरणजीत सिंह ने कहा कि आज हर क्षेत्र में देश की प्रगति में महिलाओं की अहम भूमिका है। सरकार का यही सपना है कि भारत हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो।

इस बार 15 करोड़ की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है

मंत्रालय की संयुक्त सचिव स्वाति शर्मा ने कहा कि हमारे देश के राज्यों की संस्कृति और उत्पादों की गुणवत्ता को दर्शाता है यह सरस आजीविका मेला। सरकार का प्रयास है कि हर ग्रामीण महिला/दीदी का अपना स्वरोजगार हो, ताकि वो अपने पैरों पर खड़ी हो सकें।

विविधता में एकता की एक अनूठी मिसाल

जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि16 फरवरी से 04 मार्च तक आयोजित होने वाला यह सरस आजीविका मेला (saras aajeevika mela 2024) स्वयं में विविधता में एकता की एक अनूठी मिसाल है। यहां देश के विभिन्न राज्यों से आईं बहनें एक साथ अपने उत्पादों का न सिर्फ प्रदर्शन कर रही हैं, बल्कि एक साथ खाना खा रही हैं, एक साथ रह रही हैं।

इस अवसर पर मुख्य रूप से ग्रामीण विकास मंत्रालय की संयुक्त सचिव स्मृति शरण, सलाहकार तनुजा थालको, नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ सतीश पाल राष्ट्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज संस्थान (एनआईअरडीपीआर)के सहायक निदेशक चिरंजी लाल कटारिया सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post