Saturday, 5 October 2024

Noida News : यूपी पुलिस में भर्ती होने के लिए अपनाया अनोखा हथकंडा

Noida News  नोएडा (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश (UP) सिपाही भर्ती (Constable Recruitment) परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे…

Noida News : यूपी पुलिस में भर्ती होने के लिए अपनाया अनोखा हथकंडा

Noida News  नोएडा (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश (UP) सिपाही भर्ती (Constable Recruitment) परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे हैं मुन्ना भाई को थाना फेस तीन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुन्ना भाई के साथ-साथ असली परीक्षार्थी को भी गिरफ्तार कर लिया है।
सेंट्रल जोन के एडीसीपी (ADCP) हृदेश कठेरिया ने बताया कि 18 फरवरी को आयोजित यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा में सेक्टर-71 स्थित ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल  (Global Indian International School) में परीक्षा चल रही थी। इस दौरान दस्तावेजों की जांच पड़ताल के दौरान परीक्षार्थी हरीश पाल अत्री पर कुछ संदेह हुआ। गहनता से जांच करने पर पता चला कि परीक्षार्थी हरीश पाल अत्री निवासी ग्राम उदयपुर थाना जहांगीरपुर बुलंदशहर के स्थान पर बादल चौधरी निवासी ग्राम नेकपुर थाना जहांगीरपुर बुलंदशहर परीक्षा देने आया था। पुलिस ने हरीश पाल अत्री के स्थान पर परीक्षा दे रहे बादल चौधरी को दबोच लिया। इसके पास से हरीश पाल का प्रवेश-पत्र व फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ। पुलिस ने असली परीक्षार्थी हरीश पाल अत्री को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Noida News :

बता दें कि थाना सेक्टर-24 पुलिस ने भी सेक्टर-11 स्थित नेहरू इंटरनेशनल स्कूल केंद्र से दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे जेवर निवासी भानु कौशिक को गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से फर्जी आधार कार्ड और प्रवेश पत्र बरामद हुआ था। भानु कौशिक जेवर के योगेश सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। पूछताछ में भानू ने बताया कि उसने वर्ष 2017 में ग्रेटर नोएडा के जगत फार्म में कोचिंग सेंटर शुरू किया था जो कोविड काल में बंद हो गया था। इस दौरान उसने योगेश से 95000 उधार लिए थे। आर्थिक तंगी के कारण वह रूपये चुका नहीं पाया था। इन पैसों को चुकाने की आवाज में योगेश ने उसे अपने स्थान पर परीक्षा देने का ऑफर दिया था।

अगले दो दिन फ्री रहेंगे सभी टोल प्लाजा, किसान कराएंगे फ्री

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1