Sunday, 29 September 2024

सीवर लाइन डालने के दौरान दो पक्षों में विवाद, जमकर चले लात-घूंसे और पत्थर

Noida News : दिल्ली से सटे नोएडा के फेज 2 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-93 में सीवर लाइन डालने के दौरान…

सीवर लाइन डालने के दौरान दो पक्षों में विवाद, जमकर चले लात-घूंसे और पत्थर

Noida News : दिल्ली से सटे नोएडा के फेज 2 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-93 में सीवर लाइन डालने के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया है कि दोनों पक्षों ने पुलिस की मौजूदगी में एक दूसरे हमला कर दिया। विवाद बढ़ता देख चार थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। एसीपी और कोतवाली प्रभारी ने मोर्चा संभाल मामले को शांत कराया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Noida News

नोएडा के सेक्टर 93 स्थित गेझा गांव में सीवर लाइन डालने के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान पुलिस की मौजूदगी में दो पक्षो के बीच जमकर चल रहे लात-घूंसे और पत्थरबाजी हुई। मारपीट और पत्थर बाजी में चार लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस का कहना है कि गेझा में नोएडा ऑथोरिटी के जेई द्वारा कुछ घरों के लिए सीवर लाइन से सम्बन्धित खुदाई आदि का कार्य कराया जा रहा था। जिसको लेकर गांव के ही कुछ लोग आपत्ति कर रहे थे। सीवर लाइन खोदने वाले रास्ते में लगभग 30 फुट का रास्ता मंदिर वाले रोड के सामने से निकलता हैं।

पुलिस ने कराया मामला शांत

नोएडा ऑथोरिटी के जेई का कहना है कि टेंडर पास हो चुका हैं। सीवर लाइन डालने के बाद पाइप लाइन को ढक दिया जाएगा। उन्होने कहा कि किसी को कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन इस बात कलेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जनकारी मिलने पर कोतवाली फेज 2 भी पहुंची और रविवार को काम ना करने का अनुरोध किया। बिना फोर्स के कानून व्यवस्था का हवाला देकर ऐसा न करने को कहा।

Noida News मारपीट में 4 लोग घायल

जब पुलिस और अधिकारियों बातचीत चल रही थी,  इसी दौरान एक पक्ष के समर्थन में एक किसान संगठन के कुछ लोग आ गए और सीवर लाइन डालने के लिए सड़क तोड़ने के काम का समर्थन किया। इसी दौरान दूसरे पक्ष से विवाद हो गया। दोनों पक्षों ने पुलिस की मौजूदगी में एक दूसरे हमला कर दिया। मारपीट में चार लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। मौके पर अन्य थानों की पुलिस को बुलाया गया और एसीपी और कोतवाली प्रभारी ने मोर्चा संभाल मामले को शांत कराया। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों की ओर से मौखिक शिकायत मिली है। सभी से लिखित में शिकायत देने को कहा है। उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

इस मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि गेझा गांव में सीवर लाइन डालने के दौरान दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष के बाद 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। महंत परमेश्वर दास की शिकायत पर प्रमोद नीरज योगेश विमल सिंह की अंकित सुधीर चौहान सोनू गौतम तथा नीरज त्यागी की शिकायत पर करतार प्रधान, राकेश त्यागी, सुबोध त्यागी, यश त्यागी, सुनील त्यागी, सुमित शर्मा, नवीन त्यागी, भविष्य त्यागी, संदीप त्यागी, अंकित त्यागी आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, और जांच पड़ताल कर रही है।

राज्यसभा चुनाव के लिए एनडीए विधायकों की ट्रेनिंग, सीएम योगी करेंगे डिनर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1