Tuesday, 16 April 2024

DM ने नशे के कारोबार के खिलाफ खोला मोर्चा,अभियान चलाने के निर्देश दिये

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। जनपद में नशे के अवैध कारोबार पर पूर्णत: अंकुश लगाने एवं युवा पीढ़ी को…

DM ने नशे के कारोबार के खिलाफ खोला मोर्चा,अभियान चलाने के निर्देश दिये

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। जनपद में नशे के अवैध कारोबार पर पूर्णत: अंकुश लगाने एवं युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक करने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नार्को कोर्डिनेशन मैनेजमेंट के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जन सामान्य एवं छात्रों को नशे के विरुद्ध जागरुक करते हुए नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराए जाने के लिए समस्त विभागों द्वारा आपसी समन्वय स्थापित करते हुए व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए और जनपद को नशे के अवैध कारोबार से पूर्णत: मुक्त करने के लिए अधिकारीगण वृहद स्तर पर अभियान चलाकर प्रवर्तन कार्यवाही सुनिश्चित करें, ताकि अधिक से अधिक युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक बनाया जा सके और नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाया जा सके।

Noida News :

जिलाधिकारी (DM Manish Kumar Verma) ने समस्त विभागों को निर्देशित किया कि पिछली बार हुई बैठक के बाद क्या कार्रवाई हुई और उसके आधार पर सूचना तंत्र को और विकसित कर निरंतर परिवर्तन कार्रवाई एक अभियान चलाकर की जाए। आयोजित बैठक में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभाग में नशा मुक्ति को लेकर संचालित कार्यक्रमों एवं की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में जिला अधिकारी को अवगत कराया। जिला अधिकारी ने निर्देश दिये कि जनपद में नशा मुक्ति केन्द्र की स्थापना की जायेे ताकि अधिक से अधिक युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक बनाया जा सके। आयोजित बैठक जिला अधिकारी द्वारा नशा मुक्ति को लेकर संचालित कार्यक्रमों एवं की जाने वाली कार्यवाही में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को सम्मानित भी किया गया।

बैठक में जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जेपी चन्द, जिला औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर, डीसीआईओ राजीव सिंह, डिप्टी सीएमओ डा. चंदन सोनी, तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ से डॉक्टर श्वेता सिंह, पुलिस तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post