Saturday, 5 October 2024

नोएडा में लिफ्ट गिरने से आधा दर्जन लोग हुए घायल

नोएडा के सेक्टर 125 में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। सेक्‍टर 125 के River साइट टावर सोसाइटी के 8 वें फ्लोर से लिफ्ट गिरने की सूचना प्राप्त हुई है।

नोएडा में लिफ्ट गिरने से आधा दर्जन लोग हुए घायल

Noida News नोएडा। नोएडा के सेक्टर 125 में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। सेक्‍टर 125 के River साइट टावर सोसाइटी के 8 वें फ्लोर से लिफ्ट गिरने की सूचना प्राप्त हुई है। सूचना मिलते ही लोगों ने तत्काल घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में एडमिट कराया है। कुल 7 लोग लिफ्ट में सवार थे। जिनमें से 5 लोग घायल होने के कारण एडमिट कराये गए हैं। उनकी हालत ठीक है, हाथ और पैर में चोट लगी है। लिफ्ट जहां गिरा है वहां भारी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद है।

Noida News in hindi

कंपनी का स्‍टाफ लिफ्ट से आ रहा था नीचे तभी हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम को सेक्टर-125 के रिवर साइट टावर की बिल्डिंग की एक लिफ्ट से एक कंपनी का स्टॉफ नीचे आ रहा था। उस समय उस लिफ्ट में सात लोग सवार थे। उसी समय अचानक लिफ्ट टूटकर आठवीं मंजिल से धड़धड़ाती हुई नी गिर गई। लिफ्ट गिरते ही चारों ओर अफरातफरी मच गई। लिफ्ट में सवार सात लोगों में से पांच लोग काफी घायल थे। वहां इकट्ठा हुए लोगों ने उन सभी को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया। डाक्‍टरों ने उन सभी का तेजी से उपचार शुरू कर दिया है। इन लोगों को हाथ और पैर में चोट लगी है।

नोएडा में पहले भी होते रहे हैं लिफ्ट टूटने के हादसे

लिफ्ट टूटने की यह कोई पहली घटना नोएडा क्षेत्र में नहीं हुई है। इसके पहले भी नोएडा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में यह हादसे होते रहे हैं। आपको बता दें कि बीते 3 अगस्त 2023 को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-137 में स्थित पारस टीएरा हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से एक महिला की मौत हो गई थी। सोसायटी के लोगों ने महिला की मौत मामले में मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के लापरवाही की बात बताई थी। यह बता दें कि गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू करने की मांग की जा रही है। इसकी मांग गौतमबुद्ध नगर विकास समिति और नेफोवा के द्वारा की जा रही है। कई सामाजिक संस्थाओं ने लिफ्ट एक्ट लागू करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को पत्र भेजा जा चुका है। लेकिन दुर्भाग्‍यवश अभी तक यह एक्‍ट नहीं बनाया गया है। लिफ्ट में जान माल का खतरा लगातार बना हुआ है।

बड़ी खबर : 28 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में 90 खातों पर लगाई रोक

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1