Monday, 20 May 2024

बड़ी खबर : 28 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में 90 खातों पर लगाई रोक

नोएडा के सेक्‍टर 22 में स्थित साउथ इण्डियन बैंक के मैनेजर द्वारा किए गए धोखाधड़ी मामले में करीब 90 खातों पर रोक लगा दी गई है।

बड़ी खबर : 28 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में 90 खातों पर लगाई रोक

Noida News नोएडा। नोएडा के सेक्‍टर 22 में स्थित साउथ इण्डियन बैंक के सहायक प्रबंधक द्वारा किए गए धोखाधड़ी मामले में करीब 90 खातों पर रोक लगा दी गई है। यानि उन्‍हें पूरी तरह से फ्रीज कर दिया गया है। जांच के दौरान आरोपी सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा द्वारा जिन 90 खातों में 28 करोड़ की राशि ट्रांसफर की गई थी उन सभी खातों को फ्रीज कर दिया गया है। आरोपी राहुल शर्मा ने यह रकम सेक्‍टर 48 स्थित एसोसिएट इलेक्‍ट्रानिक्‍स रिसर्च फाउंडेशन कंपनी के खाते से धोखाधड़ी कर अलग अलग 90 खातों में 28.7 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर लिए  थे। पुलिस इन खाता धारकों का पता लगा रही है। सेक्‍टर 24 पुलिस लगातार आरोपी सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए तलाश कर रही है।

आरोपी राहुल शर्मा परिवार सहित फरार

आरोपी बैंक सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा जिसको 28.7 करोड़ की धोखाधड़ी के सिलसिले में पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस उसके घर के दोनों पतों पर उसकी तलाश में गई थी, लेकिन वहां ताला लगा हुआ था और आरोपी राहुल शर्मा पूरे परिवार के साथ फरार है। पुलिस को उसके साथ उसके परिवार की भी तलाश है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि वह विदेश भाग चुका है।

Noida news in hindi

विदेश भाग गया है मैनेजर

नोएडा कमिश्‍नरी पुलिस के अन्‍तर्गत सूत्रों ने आशंका जाहिर की है कि नोएडा के बैंक में 28 करोड़ रुपये का “खेला” करने वाला बैंक मैनेजर विदेश भाग गया है। पुलिस उसके विरुद्ध लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है। बैंक में 28 करोड़ का खेला करने वाला मैनेजर राहुल शर्मा नोएडा के ही सेक्‍टर 27 में रहता था। उसके सेक्‍टर 27 स्थित घर पर ताला लगा हुआ है। नोएडा के सेक्‍टर 24 थाने की पुलिस, नोएडा पुलिस कमिश्‍नरी के अधिकारी तथा बैंक के अधिकारी राहुल शर्मा तथा उसके परिवार की पूरी सिद्दत से तलाश कर रहे हैं। राहुल शर्मा की मां तथा पत्‍नी के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। खाते फ्रीज होने से पहले उन्‍होंने कितने पैसे बैंक से निकाले हैं इसकी जानकारी बैंक अधिकारियों ने अभी तक नोएडा पुलिस को नहीं दी है।

क्‍या है पूरा मामला

इस मामले को चेतना मंच पहले भी प्रकाशित कर चुका है। आपको बतादें कि नोएडा के सेक्‍टर 22 में साउथ इंडिया बैंक की शाखा स्‍थापित है। नोएडा की इसी बैंक शाखा में बैंक के मैनेजर ने एक दो लाख नहीं बल्कि पूरे 28 करोड़ रुपये का “खेल” किया है। यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब नोएडा के सेक्‍टर 22 में स्थित साउथ इण्डियन बैंक के उप महाप्रबंधक आर आर नायक ने नोएडा में सेक्‍टर 24 थाने में FIR दर्ज कराई। FIR में आरोप है कि उन्‍हीं के बैंक में सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा ने बैंक  में खोले गए नोएडा के सेक्‍टर 48 की एक कम्‍पनी के खाते से पूरे 28 करोड़ रुपये अपनी मां तथा पत्‍नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। FIR में राहुल शर्मा उसकी मां तथा पत्‍नी को नामजद किया गया है। जिस कंपनी के खाते से 28 करोड़ रुपये हड़प लिए गए हैं। उस कंपनी का नाम एसोसिएट इलेक्‍ट्रानिक रिसर्च फाउंडेशन बताया गया है। इस कंपनी का रजिस्‍टर्ड कार्यालय नोएडा के ही सेक्‍टर 48 में स्थित है।

धोखा : बैंक मैनेजर ने अपने ही बैंक में लगाई सेंध,एक खाते से उड़ाए 28 करोड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

Related Post