Monday, 24 June 2024

गणित के उलझे सवालों को सुलझायेंगे 300 से ज्यादा छात्र

Noida News : नोएडा स्थित एमिटी इंस्टीट्यूट फॉर कंपटिटिव एक्जामिनेशन की ओर से एमिटी विश्वविद्यालय में कक्षा 6वी से 12…

गणित के उलझे सवालों को सुलझायेंगे 300 से ज्यादा छात्र

Noida News : नोएडा स्थित एमिटी इंस्टीट्यूट फॉर कंपटिटिव एक्जामिनेशन की ओर से एमिटी विश्वविद्यालय में कक्षा 6वी से 12 वी के छात्रों के लिए 22वें राष्ट्रीय गणित ओलम्पियाड कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इस कार्यशाला का शुभारंभ एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान, एमिटी इंस्टीट्यूट फॉर कंपटिटिव एक्जामिनेशन्स की निदेशक श्रीमती मीनाक्षी रावल, द्वारा किया गया। 24 मई तक चलने वाली इस कार्यशाला में एमिटी विद्यालय समूह के विभिन्न एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के अलावा देश भर के विभिन्न स्कूलों के 300 से अधिक छात्र हिस्सा ले रहे हैं।

बच्चों में पैदा होगा आत्मविश्वास

कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने इस अवसर पर एमिटी शिक्षण समूह, विद्यालय स्तर पर अनुसंधान और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करता है और एमिटी स्कूलों ने 100 पेटेंट दायर किए हैं। देश भर से छात्रों ने इस कार्यशाला में दाखिला लिया है और अपने बच्चों के सीखाने की जिम्मेदारी हमें सौंपने के लिए माता-पिता के आभारी हैं। एमिटी, छात्रों को न केवल सर्वोत्तम शिक्षा बल्कि सर्वोत्तम अवसर भी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो उनके करियर में प्रगति में मदद कर सके। गणित एक ऐसा विषय है जो छात्रों को गंभीर रूप से सोचने, उनकी निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाने और उनमें आत्मविश्वास पैदा करने में सक्षम बनाता है। Noida News

कार्यशाला के दौरान छात्रावास में रहेंगे छात्र

एमिटी इंस्टीटयूट फॉर कंपटिटिव एक्जामिनेशन्स की निदेशक श्रीमती मीनाक्षी रावल ने जानकारी देते हुए कहा एमिटी विश्वविद्यालय परिसर में कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों के लिए सप्ताह भर चलने वाले गणित ओलंपियाड का आयोजन किया गया है जहां उन्हें सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा। कार्यशाला के दौरान, छात्र एमिटी विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहेंगे और गणित और विज्ञान में दिमागी समस्याओं को हल करने में कौशल विकसित करने के लिए प्रशिक्षित होंगे। सैनिक स्कूल कलिकिरी की ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा परीप्रीत कौर परदेसी ने कहा, मैं इस गणित ओलंपियाड में भाग लेने के लिए बहुत उत्साहित हूं क्योंकि मुझे गणित एक विषय के रूप में पसंद है और मुझे हमेशा गणितीय समस्याओं को हल करने में आनंद आया है।

नोएडा के स्पा सेंटर पर पुलिस का छापा, चल रहा था देह व्यापार का धंधा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post