Tuesday, 18 June 2024

Noida News : नोएडा में अब दो महीने में मिलेगा बिजली का बिल

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में बिजली विभाग ने विद्युत उपभोक्ताओं को एक बड़ी राहत देने का काम…

Noida News : नोएडा में अब दो महीने में मिलेगा बिजली का बिल

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में बिजली विभाग ने विद्युत उपभोक्ताओं को एक बड़ी राहत देने का काम किया है। नोएडा के विद्युत उपभोक्ताओं को हर महीने बिजली का बिल नहीं मिलेगा। बल्कि प्रत्येक दो माह बाद उन्हें बिजली का बिल उपलबध कराया जाएगा।

Noida News in hindi

नोएडा (गौतमबुद्धनगर जनपद) के 3 लाख से ज्यादा विद्युत उपभोक्ताओं को हर महीने की जगह दो महीने पर बिजली बिल दिया जाएगा। उपभोक्ताओं को सही बिल मिले, इसके लिए पॉवर कॉरपोरेशन के आदेश पर यह निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि विभाग को शिकायत मिल रही थी कि ज्यादातर मीटर रीडर उपभोक्ता के घर जाए बिना और बिना मी​टर रीडिंग लिए ही बिल बनाकर भेज देते थे, जिस कारण बिलों में गड़बड़ी देखने को मिल रही थी। कभी मीटर रीडर ज्यादा रीडिंग का बिल बना देते हैं तो कभी काफी कम यूनिट फीड कर देते हैं।

इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगहों पर बिलिंग समस्या के चलते उपभोक्ताओं को समय से बिल नहीं मिल पाता है। इसकी वजह से बिजली निगम की छवि धूमिल होती है।

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक चैत्रा वी ने कहा कि गलत बिजली बिल से उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ता है, ऐसे में अब जहां पर अधिक बिलिंग की समस्या है और उपभोक्ताओं को समय से बिल नहीं मिल पा रहे हैं उन क्षेत्रों में अब एक महीने की जगह दो महीने पर बिल मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है।

जेवर एयरपोर्ट तक रैपिड रेल को मिली हरी झंडी, जानें कब से होगाी शुरूआत

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post