Saturday, 25 May 2024

रवि काना और कानून का शिकंजा: 70 करोड़ की 5 दुकान और प्लाट पर पुलिस का कब्जा

Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना उर्फ रविंद्र नागर की चल अचल…

रवि काना और कानून का शिकंजा: 70 करोड़ की 5 दुकान और प्लाट पर पुलिस का कब्जा

Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना उर्फ रविंद्र नागर की चल अचल संपत्ति को लेकर नोएडा कमिश्नरेट पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। नोएडा कमिश्नरेट पुलिस रवि काना की संपत्ति को सर्च कर रही है और जैसे ही किसी संपत्ति का पता चलता है, उसे सील करने की कार्रवाई कर रही है। इसी के तहत गांव शहदरा में स्थित करीब 70 करोड़ की लागत की पांच दुकान और प्लाट को भी पुलिस ने सील कर दिया है। पुलिस ने रवि काना की छह दिन में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और चार दिन में 250 करोड़ से अधिक की संपत्ति कब्जे में ली जा चुकी है।

Noida News in hindi

आपको बता दें कि स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके गिरोह पर एक युवती से गैंगरेप और गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज होने के बाद पुलिस की कई टीमें दिन रात कार्रवाई में जुटीं हैं। नोएडा के कई थानों की कई टीमें फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं और संपत्तियों की तलाश कर कार्रवाई में जुटीं हैं। शनिवार को गांव शहदरा में दबिश देकर पांच दुकानें और प्लाट कब्जे में ले लिए। पुलिस ने आरोपी विक्की उर्फ दौलत से पूछताछ की है। विक्की रवि के गिरोह के लिए स्क्रैप खरीदने व बेचने से लेकर माल इधर से उधर भिजवाने का काम करता था। गैंगस्टर केस में कुल 16 आरोपियों को नामजद किया गया था। इस केस में गैंगस्टर माफिया रवि, पत्नी मधु, सेक्रेटरी काजल झा समेत 9 आरोपी फरार हैं।

पुलिस ने बीटा-2 थाने में गैंगस्टर का केस दर्ज करने के बाद बुधवार को ईकोटेक-1 और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिसरख कोतवाली क्षेत्र में दो फैक्ट्री, दफ्तर, गोदाम, 22 ट्रक, स्क्रैप समेत 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति कब्जे में ली। बृहस्पतिवार को दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कालोनी में काजल झा की 80 करोड़ की कोठी, शुक्रवार को बेवन नागर के घर दबिश देकर पांच वाहन और शनिवार को शहदरा गांव में 70 करोड़ की संपत्ति कब्जे में ली है। गिरोह कई विवादित भूमि भी अपने रसूख के बल पर कब्जे कर चुका है। विदेश में भी गिरोह की संपत्ति बताई गई है। संभावना जताई जा रही है कि गिरोह की संपत्ति पांच हजार करोड़ से अधिक की हो सकती है।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान का कहना है कि गैंगस्टरों के खिलाफ पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस गैंग द्वारा अपराध के बल पर जो संपत्ति अर्जित की गई, उसका पता लगाया जा रहा है और गैंग की संपत्तियों को कब्जे में लिया जा रहा है।

आज का समाचार 7 जनवरी 2024 : नोएडा का मिली 5 स्टॉर रैंकिंग, ईरानी महिला की हत्या

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post