Monday, 24 June 2024

नोएडा में ‘‘रेक ए+पी’’ का आयोजन, एमिटी में लगी प्रदर्शनी

Noida News : नोएडा स्थित एमिटी विश्वविद्यालय के एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ ऑकिटेक्चर एंड प्लानिंग द्वारा वार्षिक प्रदर्शनी ‘‘रेक ए+पी’’ का…

नोएडा में ‘‘रेक ए+पी’’ का आयोजन, एमिटी में लगी प्रदर्शनी

Noida News : नोएडा स्थित एमिटी विश्वविद्यालय के एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ ऑकिटेक्चर एंड प्लानिंग द्वारा वार्षिक प्रदर्शनी ‘‘रेक ए+पी’’ का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ ऑकिटेक्चर एंड प्लानिंग के डीन डा डी पी सिंह द्वारा किया गया।

वास्तुशिल्प कौशल प्रदर्शित करने का मिलेगा अवसर

एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने छात्रों एवं निर्णायक मंडल के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि एमिटी स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग (एएसएपी) एक अग्रणी संस्थान बन गया है जो निर्मित पर्यावरण क्षेत्र में गुणवत्ता संकेतकों को बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ आर्किटेक्चर और प्लानिंग शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। आज, टिकाऊ इमारतों और बुनियादी ढांचे की आवश्यकता है और इस प्रदर्शनी के माध्यम से, छात्रों को अपनी महत्वपूर्ण सोच और वास्तुशिल्प कौशल को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा जो उन्होंने संस्थान में अपने कार्यकाल के दौरान विकसित किया है।

कई लोग हुए शामिल

एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ ऑकिटेक्चर एंड प्लानिंग के डीन डा डी पी सिंह ने कहा कि यह वार्षिक प्रदर्शनी कार्यक्रम स्नातक छात्रों के समर्पण और उपलब्धियों का उत्सव है। प्रदर्शनी छात्रों की शैक्षणिक यात्रा और उनकी नवीन डिजाइन परियोजनाओं की परिणति को प्रदर्शित करेगी।
दो दिवसीय प्रदर्शनी के दौरान, छात्रों ने मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पतालों, विश्वविद्यालयों, संस्थानों, वेलनेस रिसॉर्ट्स, कला और सांस्कृतिक परिसर सहित अन्य परियोजनाओं के मॉडल प्रदर्शित किए और जूरी सदस्यों में प्रसिद्ध आर्किटेक्ट प्रदीप खरबंदा, सुश्री दीपाली गोयल विभोर मुकुल सिंह, गौरव चौहान, अतुल गुप्ता और श्री निखिल सहगल शामिल हुए।

Noida News

नोएडा से सटी खोड़ा कॉलोनी में AC टेक्नीशियन की निर्मम हत्या

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post