Saturday, 25 May 2024

नोएडा में जहां हुआ अतिक्रमण, पहुंच गया ‘बाबा का बुलडोजर’, अब भूड़ा व सलारपुर में गरजा

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में इन दिनों अवैध रूप से नोएडा प्राधिकरण की भूमि पर किए…

नोएडा में जहां हुआ अतिक्रमण, पहुंच गया ‘बाबा का बुलडोजर’, अब भूड़ा व सलारपुर में गरजा

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में इन दिनों अवैध रूप से नोएडा प्राधिकरण की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने का बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। नोएडा प्राधिकरण ने पिछले कुछ दिनों में नोएडा में करोड़ों रुपए की भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को हटाकर भूमि को कब्जा मुक्त कराया है।

भूड़ा व सलारपुर गांव में चला ‘बाबा का बुलडोजर’

नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश के लिए हर रोज नोएडा शहर में ‘बाबा का बुलडोजर’ गरज रहा है। वर्क सर्कल 7 के सेक्टर 81 में पड़ने वाले ग्राम भूड़ा के खसरा संख्या 100 व 101 एवं ग्राम सलारपुर के खसरा संख्या 200 पर चार दिवारी एवं कमरों का निर्माण कर अवैध रूप से कब्जा किया गया था। नोएडा प्राधिकरण के दस्ते ने पुलिस बल की मौजूदगी में दोनों गांव में लगभग 1500 वर्ग मीटर भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। ‘बाबा का बुलडोजर’ ने नोएडा में 1500 वर्ग मीटर भूमि पर अतिक्रमण को तोड़ डाला। नोएडा में 1500 वर्ग मीटर जिस भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है उसकी बाजार में कीमत लगभग 6 करोड रुपए आंकी गई है।

नोएडा में हर जगह अवैध अतिक्रमण

नोएडा में पिछले कुछ हफ्तों में नोएडा प्राधिकरण ने बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाया है। नोएडा शहर की बेशकीमत जमीन पर हर जगह अतिक्रमण किया गया है। गांव के अलावा नोएडा के रिहायशी सेक्टर में भी अवैध रूप से निर्माण किया गया है। पिछले दिनों नोएडा प्राधिकरण ने बसई गांव स्थित भूखंड संख्या 27 ए पर खसरा संख्या 59, 60,61 एवं 62 पर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। यह जमीन पार्क के लिए आवंटित की गई थी। यहां प्राधिकरण ने 4500 वर्ग मीटर भूमि से अतिक्रमण हटाया। इसकी बाजार में कीमत 34 करोड रुपए है। नोएडा प्राधिकरण ने 29 अप्रैल 2024 को हिंडन पुल के पास ग्राम पृथला खंजरपुर के डूब क्षेत्र की लगभग 8000 वर्ग मीटर भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। अतिक्रमणकारियों ने यहां चारदीवारी व कमरे इत्यादि बना रखे थे। अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि की बाजार में आंकी गई कीमत 48 करोड रुपए बताई जाती है। नोएडा प्राधिकरण ने अब तक अभियान के दौरान करोड़ों रूपए की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया है।

नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण करने वालों पर हुई सख्त कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post