Saturday, 5 October 2024

फिर फंसा सांप के जहर वाला यूट्यूबर एल्विश यादव

Noida News : नोएडा पुलिस का मोस्ट वांटेड रह चुका यूट्यूबर पर एल्विश यादव एक बार फिर फंस गया है।…

फिर फंसा सांप के जहर वाला यूट्यूबर एल्विश यादव

Noida News : नोएडा पुलिस का मोस्ट वांटेड रह चुका यूट्यूबर पर एल्विश यादव एक बार फिर फंस गया है। नोएडा पुलिस ने एलविश यादव को सांप का जहर बचने के मामले में जेल भेजा था।एल्विश यादव से हुई पूछताछ के आधार पर ही नोएडा पुलिस ने उसके विरुद्ध ED को कार्यवाही करने का अनुरोध किया था। अब ED ने यूट्यूबर एल्विश यादव को अपने कार्यालय में तलब किया है।

क्या है एल्विश यादव का ताजा मामला

एल्विश यादव का सीधा मामला नोएडा से सीधा जुड़ा हुआ नहीं है। इस बार एल्विश यादव ED के शिकंजे में फंसता हुआ नजर आ रहा है आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव (YouTuber Elvish Yadav) को मनी लॉन्ड्रिंग केस (money laundering case) में पूछताछ के लिए 23 जुलाई को तलब किया है। यह मामला रेव पार्टियों में सांप के जहर को नशे के रूप में इस्तेमाल करने से जुड़ा है। केंद्रीय एजेंसी ने मई में केस दर्ज किया था। इसके बाद नोएडा में पुलिस ने एल्विश और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ दायर FIR और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए थे।

एजेंसी के अनुसार, एल्विश यादव को इस हफ्ते लखनऊ ऑफिस में ईडी के समक्ष पेश होने को कहा गया था, लेकिन एल्विश ने अपनी निर्धारित विदेश यात्रा और अन्य वजहों से समन को स्थगित करने की मांग की। अब 23 जुलाई को ईडी के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है। हरियाणा के सिंगर राहुल यादव उर्फ राहुल फाजिलपुरिया से इस हफ्ते ईडी ने पूछताछ की थी, जो कथित तौर पर एल्विश यादव से जुड़ा बताया जा रहा है। इस मामले में फिर पूछताछ हो सकती है। रेव पार्टियों के लिए अवैध धन का इस्तेमाल ईडी की जांच के दायरे में है।

Noida News

एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने पार्टियों में सांप के जहर के इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में अरेस्ट किया था। 26 वर्षीय यूट्यूबर एल्विश यादव रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 का विजेता है। एल्विश पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था। एल्विश यादव उन छह लोगों में शामिल थे, जिनका नाम पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में एक एनजीओ पीपुल फॉर एनिमल्स की शिकायत पर दर्ज एफआईआर में था।

इसमें पांच अन्य आरोपी थे, जो सभी सपेरे हैं। उन्हें नवंबर में अरेस्ट किया गया था और बाद में स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी। सपेरों को पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के बैंक्वेट हॉल से अरेस्ट किया गया था। उनके कब्जे से पांच कोबरा सहित नौ सांप मिले थे, जबकि 20 मिलीलीटर सांप का जहर भी जब्त किया गया था. हालांकि पुलिस ने कहा था कि एल्विश यादव बैंक्वेट हॉल में नहीं थे और एल्विश की भूमिका की जांच की जा रही है। अप्रैल में नोएडा पुलिस ने 1200 से अधिक पन्नों का आरोप पत्र दायर किया था। पुलिस ने कहा था कि इन आरोपों में सांपों की तस्करी, नशीले पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियों का आयोजन शामिल है। Noida News

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, कारों को किया टैक्स फ्री

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1