Sunday, 28 April 2024

45 राज्यसभा सांसद निलंबित: लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी हुई कार्यवाही

45 राज्यसभा सांसद निलंबित: संसद में सेंधमारी के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा आज भी जारी रहा। इस हंगामे के…

45 राज्यसभा सांसद निलंबित: लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी हुई कार्यवाही

45 राज्यसभा सांसद निलंबित: संसद में सेंधमारी के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा आज भी जारी रहा। इस हंगामे के कारण पहले लोकसभा के 33 सांसदों को निलंबित किया गया और फिर राज्यसभा के 45 सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया। इस तरह से एक दिन में सबसे ज्यादा सांसदों को सस्पेंड करने का नया रिकॉर्ड भी बन गया। पहले भी 14 सांसदों को संसद से सस्पेंड किया जा चुका है। इस कारण दोनों पक्षों की ओर इस मसले पर राजनीति जारी है।

45 राज्यसभा सांसद निलंबित: राज्यसभा सांसदों पर भी गिरी निलंबन की गाज

आज, लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी सांसदों पर कार्रवाई की गई है। राज्यसभा के 45 सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया है। इनमें से राज्यसभा के 34 सांसदों को बचे हुए शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा बाकी निलंबित किए गए 11 सांसदों के निलंबन के मामले को विशेषाधिकार समिति को भेज दिया गया है। इसकी रिपोर्ट आने तक ये 11 सांसद सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए आज, सोमवार को 33 विपक्षी सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया था।

इसलिए हुई इन सांसदों पर हुई कार्यवाही, 45 राज्यसभा सांसद निलंबित

संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर आज, सोमवार को भी विपक्षी दलों ने लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा करना जारी रखा। जिसके बाद इन राज्यसभा सांसदों के निलंबन की सूचना सदन के नेता पीयूष गोयल ने सदन को दी। इस हंगामे के कारण राज्यसभा के सभापति ने इन्हें निलंबित करने का कदम उठाया। पिछले हफ्ते भी 13 लोकसभा सांसदों और 1 राज्यसभा को सदन से सस्पेंड कर गया था। वर्तमान गतिरोध के कारण ये विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा है।

45 राज्यसभा सांसद निलंबित

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post