Monday, 1 July 2024

धुरंधरों को फिरंगियों को धूल चटाते देख छलके रोहित के आंसू, चीकू भैया ने संभाला

Virat Kohli : गुरुवार को गुयाना में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ जिसमें हिन्द के सितारों ने फिरंगियों…

धुरंधरों को फिरंगियों को धूल चटाते देख छलके रोहित के आंसू, चीकू भैया ने संभाला

Virat Kohli : गुरुवार को गुयाना में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ जिसमें हिन्द के सितारों ने फिरंगियों को धूल चटाकर 68 रनों से हरा दिया। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जब 10 साल बाद टीम इंडिया ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की आंखों से आंसू छलक पड़े।

Virat Kohli

हम भारतीयों के लिए क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं हैं बल्कि एक पाक धर्म है। जिसमें दुश्मनों को पछाड़ने के लिए खिलाड़ी तो मैदान में उतरते ही हैं, लेकिन वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए पूरा देश एकजुट होकर ईश्वर से जीत की दुआएं मांगते हैं। 27 जून को भारत बनाम इंग्लैंड के बीच हुए T20 World Cup में भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से पछाड़ा और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। जब कप्तान रोहित शर्मा ने अपने धुरंधरों को  फिरंगियों को हराते हुए देखा वो अपने आंसू रोक नहीं सके। रोहित का ये इमोशनल मोमेंट कैमरे में कैद हो गया अब इसका वीडियो फैंस का दिल छू रहा है। जहां एक तरफ कप्तान Rohit Sharma की आंखों से आंसू छलक रहे हैं वहीं दूसरी ओर चीकू भैया (Virat Kohli) उन्हें संभालते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Virat Kohli ने जीता फैंस का दिल

सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा और Virat Kohli का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें ड्रेसिंग रूम में बैठे रोहित शर्मा रोते हुए नजर आ रहे हैं जब बाकी टीम वहां पहुंची तो कप्तान अपने आंसू छुपाने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद Virat Kohli वहां पहुंचते हैं और अपने कप्तान के कंधों पर हाथ रखकर उन्हें संभालते हैं। आपको बता दें कि पिछले साल भारत में हुए 50-ओवर वर्ल्ड कप के फाइनल में जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत का सपना तोड़ा था, तब भी रोहित की आंखें भर आई थी। खैर, उस समय दुख के आंसू थे लेकिन इस बार खुशी से वो इमोशनल हो गए। Virat Kohli का ये अंदाज देखकर लोग गदगद हो उठे हैं और उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। देखें वीडियो…

मैदान में चला रोहित का बल्ला

बता दें सेमीफाइनल में रोहित के बल्ले का जादू देखने को मिला। हालांकि वो ज्यादा देर तक टिक नहीं सके लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल में भी रोहित ने अपना जलवा दिखाया और 57 रनों की कप्तानी पारी खेली। मुश्किल पिच पर बैटिंग करते हुए हिटमैन ने 146.15 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए छह चौके और दो छक्के जड़े। अब 29 जून को T20 World Cup 2024 का फाइनल होना है जिसमें भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होने वाला है। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है और अभी तक उन्हें कोई हरा नहीं पाया है। दोनों देशों के बीच ये महामुकाबला देखना बेहद दिलचस्प होने वाला है।

मैच जीतने के बाद राहत महसूस हो रही है- Rohit Sharma

फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के बाद Rohit Sharma ने कहा,  ‘इस मैच को जीतने के बाद बहुत राहत महसूस हो रही है। एक टीम के तौर पर हम सभी ने बहुत मेहनत की है। इस मैच को जीतने में भी सभी ने प्रयास किया। हमने हालात के अनुसार खुद को ढाला। यह आसान नहीं था लेकिन फिर भी हम ऐसा करने में कामयाब रहे। अगर कोई खिलाड़ी कंडीशन के हिसाब से खेले तो सभी चीजें सही हो जाती हैं। हम जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे हैं हम उससे खुश हैं। मैच में एक समय था जब हम 140-150 के बारे में सोच रहे थे, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, उस साझेदारी के बाद, हमने 25 रन और बनाने की बात सोची। मैं अपने दिमाग में लक्ष्य तय कर सकता हूं, लेकिन मैं किसी भी बल्लेबाज को इसके बारे में नहीं बताना चाहता।मुझे लगा कि इस सतह पर 170 का स्कोर बहुत अच्छा था।’

इंग्लैंड को धूल चटाकर लिया तीन गुना लगान वापस, जियो रे हिन्द के सितारे

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post