Wednesday, 26 June 2024

वीवो ने लॉन्च किया पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Vivo X Fold 3 Launch : चीनी कंपनी वीवो ने भारत में अपना पहला फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।…

वीवो ने लॉन्च किया पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Vivo X Fold 3 Launch : चीनी कंपनी वीवो ने भारत में अपना पहला फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नए फोन को दमदार फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है, VIVO के इस नए फोन का नाम Vivo X Fold 3 Pro है। इस फोन के लिए कंपनी ने दावा किया है कि इसमें शानदार कैमरा और डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही वीवो का यह नया स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 (4 nm) प्रोसेसर पर काम करता है। आपको बता दें कि Vivo X Fold 3 Pro 5700mAh की बैटरी के साथ आ रहा है। आइए वीवो के इस नए स्मार्टफोन के बारे में पूरी डिटेल्स में जानते है।

Vivo X Fold 3 Launch

Vivo X Fold 3 Pro क्यों है खास

मिली जानकारी के अनुसार भारत में लॉन्च होने वाला Vivo X Fold 3 Pro यह स्मार्टफोन मेड इन इंडिया है। इसकी कीमत 1,59,999 रुपये रखी गई है। खास बात यह है कि भारत में इस फोन का एक ही वेरिएंट लॉन्च किया गया है। इस पर 15 हजार रुपये का इंस्टैंट कैशबैक मिल रहा है, जिसके लिए HDFC Bank या SBI Card का इस्तेमाल कर सकते है। इसी के साथ 24 महीने की NO Cost EMI का भी फायदा मिलेगा। कंपनी ने 10 हजार रुपये तक के एक्सचेंज बॉनस की घोषणा की है। इसके साथ ही फ्री में स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा दी जाएगी।

Vivo X Fold 3 Launch

Vivo X Fold 3 Pro के फीचर्स

Vivo X Fold 3 Pro के फीचर की बात करे तो इसमें आउटर डिस्प्ले 6.53 inch का दिया गया है, जो 1172 x 2748 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आ रहा है। दरअसल यह एक AMOLED पैनल है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट्स के साथ आता है। इसमें HDR10+ और Dolby Vision का सपोर्ट भी दिया गया है। आउटर डिस्प्ले 4500 nits को सपोर्ट करती है।

Vivo के इस फोन में इनर डिस्प्ले 8.03 inch का है, जो 90.5 प्रतिशत स्क्रीन बॉडी रेश्यो के साथ आता है। इसमें 2200 x 2480 पिक्सल रेजोल्युशन भी दिया गया है, जो एक AMOLED डिस्प्ले के साथ आ रहा है। इसी के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट्स है, इसमें HDR10+ और Dolby Vision का सपोर्ट दिया है। आउटर डिस्प्ले 4500 nits को सपोर्ट करती है।

Vivo X Fold 3 Pro का प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

इसकी के साथ वीवो के इस नए फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 (4 nm) प्रोसेसर दिया है। इसमें 5700 mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है। इसमें 100W का वायर फास्ट चार्जर दिया है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह 1-100% बैटरी को सिर्फ 31 मिनट में चार्ज कर देता है। इसमें 50W wireless चार्जिंग का सपोर्ट है। इसमें रिवर्स चार्जिंग का भी फीचर मिलता है।

Vivo X Fold 3 Pro का कैमरा सेटअप

बता दें कि Vivo X Fold 3 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी दिया है, जो 50 MP का कैमरा है। ये आपको शानदार तस्वीर देगा। इसी के सेकेंडरी कैमरा 64 MP है, जो पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस दिया है। इसमें 3X ऑप्टिकल जूम दिया है। तीसरा कैमरा सेंसर 50MP का है। 32MP का सेल्फी कैमरा दिया है, कवर पर भी 32MP का कैमरा के साथ आ रहा है। Vivo X Fold 3 Launch

क्या नीट 2024 है घोटाला, कैसे निकले एक ही सेंटर से 8 टॉपर?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post