Saturday, 18 May 2024

iPhone के बारें में नहीं जानते होंगे ये ट्रिक, बिना ऐड के चलेगा इंटरनेट

iPhone Tips and Tricks:  आजकल युवाओं में आईफोन लेने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। वहीं आईफोन के कुछ ऐसे…

iPhone के बारें में नहीं जानते होंगे ये ट्रिक, बिना ऐड के चलेगा इंटरनेट

iPhone Tips and Tricks:  आजकल युवाओं में आईफोन लेने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। वहीं आईफोन के कुछ ऐसे फीचर्स हैं, जिनके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है। अगर आपके पास भी आईफोन है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। आज हम आपको आईफोन के कुछ हिडन फीचर्स के बारें में बताने जा रहे है। जिन ट्रिक्स से आप आईफोन को और भी स्मार्ट तरीके से इस्तेमाल कर सकते हो। आइए जानते है उसके बारें में।

iPhone के हिडन फीचर्स

बता दें कि आपको अपने आईफोन में इंटरनेट चलाते ही बहुत सारे ऐड नजर आते हैं, तो घबराए नहीं, आईफोन की सिंपल सेटिंग से आपको छुटाकरा मिल सकता है। इसके अलावा अगर आपको एडिटिंग करनी हो या ब्राउजर में बैकग्राउंड सेट करना तो भी कुछ सेंडिग के जरिए आपका काम चुटकियों में हो जाएगा।

ऐड-फ्री इंटरनेट

अगर आप आईफोन इस्तेमाल करते हो तो आपने इंटरनेट चलाते समय बार-बार ऐड दिखने वाली परेशानी तो जरूर झेलनी पड़ती है। लेकिन आईफोन की एक आसान सी ट्रिक से ऐड वाली समस्या दूर कर सकते हो और आप बिना किसी रुकावट के इंटरनेट चला सकते हो। इसके लिए आपको करना क्या है सबसे पहले सफारी ब्राउजर खोलें और AA आइकन पर टैप करें। फिर आप आराम से कुछ भी पढ़ सकते हैं। इसके अलावा आप पेज का बैकग्राउंड भी बदल सकते हैं। इतना ही नहीं आप चाहें तो Siri से आर्टिकल भी पढ़वा सकते हैं।

पेज को बनाएं PDF

वहीं सफारी में किसी वेबसाइट या वेबपेज को सेव करना है तो स्क्रीनशॉट की जरूरत नहीं पड़ती। आप बस एक स्क्रीनशॉट लेकर पूरे वेबपेज को पीडीएफ बनाकर सेव कर सकते हैं। इसके लिए वेबपेज का स्क्रीनशॉट लें और Full Page ऑप्शन पर जाकर टैप करें। फिर इसे पीडीएफ फाइल के तौर पर सेव कर सकते है।

फोटो एडिटिंग

आपकी जानकारी के बता दें कि सफारी का इस्तेमाल फोटो एडिटिंग के लिए भी किया जाता है। अगर आपको कोई फोटो चाहिए तो उसके लिए सबसे पहले टैप और होल्ड करें। इसके बाद Copy Subject पर टैप करें। ऐसा करने से बैकग्राउंड हट जाएगा और फिर आप फोटो को पेस्ट कर सकते हैं।

iPhone Tips and Tricks

बैकग्राउंट सेट करें

अगर आपको सफारी पर क्रिेएटिविटी का मजा लेना है तो इसका बैकग्राउंट भी बदल सकते है। आप चाहें तो अपनी पसंद का कोई फोटो या वॉलपेपर ब्राउजर में पर लगा सकते हो। इसके बाद आप जब भी इंटरनेट चलाएंगे तो बैकग्राउंड में आपका पसंदीदा फोटो ही नजर आएगा। कस्टमाइजेशन के लिए Edit ऑप्शन पर टैप करें। इसके बाद आप अपनी पसंद का कोई भी बैक्राउंड को सेट कर सकते है।

ऐसे बंद करें सारे टैब

इसके अलावा सफारी के कई सारे टैब को एक-एक करके बंद करने की अवशयकता नहीं होती। आप एक सिंपल ट्रिक से सफारी के सारे टैब को एक झटके में बंद कर सकते हो। इसके लिए आपको सफारी ब्राउजर में जाकर Done बटन पर टैप करना होगा। फिर होल्ड करें और सभी टैब को एक साथ बंद कर दें। इस तरह आईफोन पर इंटरनेट चलाना काफी मजेदार हो जाएगा। iPhone Tips and Tricks

चिलचिलाती धूप से चेहरे को बचाने के लिए बस करें ये काम

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post