Tuesday, 16 April 2024

AI ने बनाई इंडिया गेट पर धरना देते किसानों की तस्वीर, देखे कैसा होगा नजारा

Farmer Protest Viral Photo : देश की राजधानी से जुड़ने वाले सभी बॉर्डर इन दिनों सील कर दिए गए हैं।…

AI ने बनाई इंडिया गेट पर धरना देते किसानों की तस्वीर, देखे कैसा होगा नजारा

Farmer Protest Viral Photo : देश की राजधानी से जुड़ने वाले सभी बॉर्डर इन दिनों सील कर दिए गए हैं। वजह है किसानों की ओर से किया जा रहा आंदोलन। जिसको लेकर सभी जनता को काफी परेशान होना पड़ रहा है। वहीं इसी बीच किसान आंदोलन की कई फोटों देखने को मिल रही है। इनमें से एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। वायरल होती फोटो में दिल्ली में स्थित इंडिया गेट दिख रहा है। जिसके चारों तरफ भारी संख्या में किसान और ट्रैक्टर्स नजर आ रहे है।

Farmer Protest Viral Photo

लोगों को किया जा रहा भ्रमित

दावा किया जा रहा है कि यह फोटो इंडिया गेट पर प्रदर्शन के लिए जमा हुए किसानों की है। वहीं इस तस्वरी से लोगों को सोशल मीडिया पर भ्रमित किया जा रहा है। आपको बता दें किसान आंदोलन की वायरल होती यह फोटो असली नहीं हैं। बल्कि यह एआई (AI) क्रिएटेड है, जिसे यूजर्स सही समझकर शेयर कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

कुछ ही देर में यह फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। एक यूजर ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा “#इण्डिया गेट के साथ देश के #अन्नदाताओं की एक बहुत ही खूबसूरत तस्वीर। देश का दिल दिल्ली और देश का अन्नदाता #किसान #किसानपुत्र।” कुछ इस तरह बाकि यूजर्स भी इस AI से बनी तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

वायरल फोटो का सच

आपको बता दें किसान आंदोलन की इस वायरल फोटो के फेक होने की बहुत सारी सबूत है। इस फोटो में कई चीजें ऐसी है जो इस बात की पुष्टी करती है कि इस तस्वीर को  AI टूल की मदद से बनाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार इस फोटो के मिड-जर्नी टूल (0.99 स्कोर के साथ) से बनाए जाने की संभावना बताई जा रही है। इसके साथ ही अगर फोटो को ध्यान से देखा जाएं तो किसानों के मुंह, हाथ और पैर बड़े ही बेढंगे से नजर आ रहे हैं।

किसान आंदोलन से हर ओर त्राहिमाम ! लगा लंबा जाम, मेट्रों में भारी भीड़

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post