Friday, 23 February 2024

Cyclone Michaung :मिचौंग के चलते चेन्नई हुई पानी-पानी एयरपोर्ट और स्कूल बंद,पांच लोगो की मौत

तमिलनाडु के चेन्नई में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं। अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है

Cyclone Michaung :मिचौंग के चलते चेन्नई हुई पानी-पानी एयरपोर्ट और स्कूल बंद,पांच लोगो की मौत

Cyclone Michaung :  मिचौंग ने बंगाल की खाड़ी मे 2 दिसंबर को दस्तक दी थी। तमिलनाडु के चेन्नई में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं,अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है । मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक ये तूफ़ान 5 दिसंबर को सुबह 12 बजे से पहले आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तट से टकराएगा। चक्रवात मिचौंग के कारण सोमवार को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई जिलों मे भारी बारिश हुई।

भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त:

चक्रवात मिचौंग का असर देश के कई बड़े शहरो मे देखने को मिल रहा है । तमिलनाडु के चेन्नई में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं। अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। कई जिलो मे भारी बारिश के वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त रहा। कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश तो बीते 3-4 दिन से हो रही है।मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक दो दिनो तक बारिश के कारण हालात खराब होने वाले हैं । इस दौरान अलग-अलग घटनाओं के चलते बारिश के चलते पांच लोगों की मौत भी हो गई । मौसम विभाग की माने तो मंगलवार दोपहर तक आंध्र प्रदेश मे तट को पार कर सकता हैं । इस दौरान हवा की भी रफ्तार 90 से 110 किलोमीटर चलने का अनुमान हैं । लिहाजा सरकार और प्रशासन अलर्ट है। आम लोगों को भी सावधान रहने और एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है।

एयरपोर्ट पर भरा पानी:Cyclone Michaung

चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पानी भरने की वजह से रनवे बंद कर दिया गया है। जिसके चलते फ्लाइट्स प्रभावित हैं। तमिलनाडु मे भारी बारिश के कारण 33 उड़ाने चेन्नई से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर डाईवर्ट कर दी गई हैं । यहां 70 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं।

लोगो से घरों में रहनें की अपील:

Cyclone Michaung

मिचौंग से आई भारी बारिश के चलते आम लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। तमिलनाडु में सोमवार और मंगलवार को जरूरी सेवाओं को छोड़कर सार्वजनिक छुट्‌टी घोषित कर दी गई। शहरी इलाकों में स्कूल-कॉलेज सोमवार को बंद रहे। कई इलाकों मे पानी भरने की वजह से सड़क पर कारें तैरती नजर आयी। तेलंगाना प्रशासन ने भी तूफान को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। यह तूफ़ान उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है।

बायजू को अब एक और झटका, जानें क्‍या हुआ जो गिरवी रखना पड़ा घर 

Related Post