Monday, 24 June 2024

दुनिया के सबसे खतरनाक आइलैंड, प्रकृति के साथ-साथ मौत से भी कराते हैं रूबरू

Dangerous Islands In The World:  आइलैंड का नाम सुनते ही आपके दिमाग में नीला समंदर और खूबसूरत नजरा सामने आता…

दुनिया के सबसे खतरनाक आइलैंड, प्रकृति के साथ-साथ मौत से भी कराते हैं रूबरू

Dangerous Islands In The World:  आइलैंड का नाम सुनते ही आपके दिमाग में नीला समंदर और खूबसूरत नजरा सामने आता है। जहां जाकर आप अपनों के साथ घमने और प्रकृति अद्भुत नजारों का मजा लेना चाहते हैं। लेकिन क्या आप जानते है दुनिया में ऐसे भी आइलैंड है जहां जाना आपके लिए खतरे से कम नहीं। आज हम आपको ऐसे ही आइलैंड के बारें में बताने जा रहे है, जो खूबसूरत तो हैं, लेकिन उससे ज्यादा जानलेवा भी है।

सबा आइलैंड

सबसे पहले बात करते है सबा आइलैंड की, “सबा आइलैंड,” नीदरलैंड में स्थित है। इस छोटे द्वीप का क्षेत्रफल केवल 13 वर्ग किलोमीटर है, और यह देखने में बहुत ही आकर्षक होता है, लेकिन यहां खतरनाक समुद्री तूफान बहुत आते हैं। इन तूफानों की वजह से कई जहाज इस आइलैंड के आसपास टूट कर डूब चुके हैं। वर्तमान में इस आइलैंड पर लगभग 2000 लोग निवास करते हैं।

अगर खतरों का सामना करने का है शोक तो, इस जानलेवा द्वीप पर हो जाएगी हसरत पूरी | NewsTrack Hindi 1

मगरमच्छों का द्वीप, राम्री द्वीप

अब आता है राम्री द्वीप जो म्यांमार में मौजूद है, इस आइलैंड को मगरमच्छों का आइलैंड” के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है इस आइलैंड में मगरमच्छों से भरी हुई झीलें हैं, जो इस आइलैंड को खतरनाक बनाती है। इस आइलैंड का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में भी दर्ज है। वो इसलिए क्योंकि यहां रहने वालों मगरमच्छों ने सबसे ज्यादा लोगों को नुकसान पहुंचाया है। ऐसा कहा जाता है द्वितीय विश्व युद्ध के समय लगभग 1 हजार जापानी सैनिक इस आइलैंड पर रहा करते थे, लेकिन यहां रहने वाले खतरनाक मगरमच्छों ने इन पर अटैक बोल दिया और उन्हें चबा गए। इस हमले में सिर्फ 20 सैनिक बचे थे। हालांकि, कुछ वैज्ञानिक और इतिहासकार इस घटना को अब तक सच नहीं मनाते। फिलहाल बात रहस्य बनी हुई है।

वो ख़ौफ़नाक घटना, जब 980 जापानी सैनिकों को ज़िंदा निगल गए मगरमच्छ

आईसोल ला गैओला

खतरनाक आइलैंड में “आईसोल ला गैओला” का नाम भी आता है, जो इटली में स्थित है। यह छोटा सा द्वीप नेपल्स की खाड़ी में है और इसकी कहानी बहुत ही भयानक बताई जाती है। ऐसा कहा जाता है कि जो भी इसे खरीदता है, उसकी मौत होनी पक्की है या फिर उसे और उसके परिवार के साथ कोई अनहोनी घटना होने लगती है। इस आइलैंड को दुनिया का सबसे महनूस आइलैंड भी कहा जाता है। इस आइलैंड को खरीदने वाले कई लोगों की मौत हो गई। लेकिन अब यह आइलैंड सरकारी कब्जे में है, लोग यहां घूमने तो आते हैं, लेकिन रात होने से पहले ही वापस चले जाते हैं। इस आइलैंड पर लोग रात गुजरना किसी खतरे से कम नहीं समझते। Dangerous Islands In The World

Gaiola cursed island in italy,इटली का सबसे खूबसूरत और शापित आइलैंड, हर मालिक के साथ हुआ बहुत ही बुरा - horror story of gaiola beautiful and the cursed island in italy - Navbharat Times

जेल में बंद है सीएम अरविंद केजरीवाल, पत्नी सुनीता कर रहीं धुआंधार रोड शो

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post