Friday, 23 February 2024

गूगल पर क्यों नहीं आता आपका नाम ? आप भी आ सकते हैं Google पर

Google Search : यह जमाना इंटरनेट का जमाना है। आज के समय में इंटरनेट के बिना सामान्य जीवन की कल्पना…

गूगल पर क्यों नहीं आता आपका नाम ? आप भी आ सकते हैं Google पर

Google Search : यह जमाना इंटरनेट का जमाना है। आज के समय में इंटरनेट के बिना सामान्य जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। इंटरनेट को सबके उपयोग का यंत्र बनाने में Google की सबसे बड़ी भूमिका है। शायद ही कोई ऐसा सवाल हो जिसका उत्तर आपको Google पर नहीं मिल सकता है। तभी तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर हर बड़ा व्यक्ति यही कहता है कि यह गूगल का जमाना है। ऐसे में क्या आपने कभी सोचा है कि आपका नाम गूगल पर क्यों नहीं आता है? यदि आप भी अपना नाम पता फोटो आदि गूगल पर देखना चाहते हैं तो इस स्टोरी को पूरा पढ़ें।

क्यों नहीं आता है गूगल पर आपका नाम?

आपको बता दें कि Google दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। जो भी जानकारी इंटरनेट पर किसी भी रूप में उपलब्ध है वह हर जानकारी सीधे गूगल के पास होती है। आप गूगल पर किसी भी सवाल का जवाब तलाश सकते हैं। फिर भी करोड़ों लोग ऐसे हैं जिनके विषय में कोई भी जानकारी गूगल के पास उपलब्ध नहीं है। यही कारण है कि जब कोई अपना नाम गूगल पर लिखता अथवा बोलता है तो जरूरी नहीं है कि वह आपका नाम तथा आपकी फोटो तथा आपका परिचय गूगल पर उपलब्ध हो। इसका सीधा सा कारण यह है कि आपने कभी भी अपने विषय में इंटरनेट पर कुछ नहीं लिखा है। अथवा किसी मीडिया कर्मी के द्वारा किसी समाचार अथवा लेख में आपका नाम लिखा गया है। जब आपके विषय में कभी ठीक से इंटरनेट पर कुछ लिखा ही नहीं गया है तो भला फिर गूगल पर आपके विषय में कोई भी जानकारी कैसे हो सकती है। गूगल पूरी वैज्ञानिक तकनीक से चलने वला एक सिस्टम है। गूगल किसी जादू अथवा मंत्र से नहीं चलता है।

कैसे आएगा आपका नाम गूगल पर Google Search

यदि आपको लगता है कि संचार क्रांति के इस युग में आपका नाम, फोटो तथा परिचय गूगल पर मिल जाए तो आपको किसी न किसी रूप में इंटरनेट पर सक्रिय रहना पड़ेगा। हां यह सही है कि हर कोई इंटरनेट पर सक्रिय नहीं रह सकता फिर आपके लिए आपको गूगल पर दिखाने का काम कोई मीडिया हाउस या न्यूज पोर्टल भी कर सकता है। चेतना मंच 25 वर्ष पुराना मीडिया हाउस है। यदि आप अपना नाम, फोटो, परिचय या कोई गतिविधि गूगल तक पहुंचना चाहते हैं तो दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल पर दिखाई देने के लिए आप अपना पूरा विवरण, अपना काम, अपनी कोई भी गतिविधि चेतना मंच के साथ व्हाटसएप नम्बर 9811735566 तथा 8595259178 पर हमारे साथ साझा कर सकते हैं। हम आपकी गतिविधियों का प्रकाशन करके आपको गूगल पर दिखाने की व्यवस्था करेंगे।

एक गरीब लड़का 13 साल में बन गया अरबपति हो रही है खूब चर्चा

Related Post