Tuesday, 16 April 2024

अद्भुत अलौकिक : तपस्या का बल : माइनस डिग्री में तपस्या में लीन महायोगी

Himachal Pradesh Amazing News : आप सभी ने ढ़ोंगी बाबओं की ओर से लोगों को ठगने की खबरें तो सुनी…

अद्भुत अलौकिक : तपस्या का बल : माइनस डिग्री में तपस्या में लीन महायोगी

Himachal Pradesh Amazing News : आप सभी ने ढ़ोंगी बाबओं की ओर से लोगों को ठगने की खबरें तो सुनी ही होगी। लेकिन इन दिनों एक मंहत की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसे लोगों की ओर से काफी पसंद किया जा रहा है। वायरल वीडियो हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों का बताया जा रहा है। जिसमें एक मंहत हिमाचल प्रदेश में बर्फ से ढ़के पहाडों पर बैठ कर तपस्या करते नजर आ रहे हैं। आपको बता दें इन दिनों हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है। ऐसे में स्नोफॉल के बीच वह मंहत योग में बैठे हैं।

सिर्फ एक धोती में बैठे हैं मंहत

हिमाचल प्रदेश से वायरल हो रही वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि मंहत केवल एक पतली सी धोती में बर्फ से लदे चट्टान पर बैठे के योग साधना में लीन है। वहीं इस दौरान बर्फबारी भी हो रही है, जिससे उनका पूरा शरीर बर्फ से ढ़क गया है। हिमाचल के पहाड़ों से मंहत की वायरल हो रही इस वीडियो पर लोगों की कई तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि ‘असली साधु यही लोग हैं, जो दिन रात बिना अन्न जल ग्रहण करे तपस्या मे लीन रहते हैं। बाक़ी बेलपत्र में शहद लगाकर शिवलिंग में चिपकाने से बच्चा बिना पढ़े परीक्षा पास हो जाएगा बताने वाले लोग क्या हैं, वो आप लोग ख़ुद तय कर लीजिए।’

कौन है वायरल मंहत ?

वायरल वीडियो में दिख रहे मंहत हिमाचल प्रदेश के बालीचौकी स्थित कौलान्तक पीठ के महायोगी सत्येंद्र नाथ हैं। महंत सत्येंद्र नाथ जी महाराज अपने योग के लिए जाने जाते हैं। बर्फ के अलावा वह पानी, तेज हवा, पहाड़ों की चोटी और बर्फबारी के बीच भी ध्यान योग लगाते हैं। आपको बता दें सत्येंद्र नाथ हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में छोटे से गांव लारजी से आते हैं। उन्हें महज 12 साल की उम्र में गुरु पदवी मिल गई थी। जिसके बाद उन्होंने कई जगहों पर बैठ कर योग की है। वहीं अब वह हिमाचल में बर्फ से ढके पहाडों पर नजर आ रहे हैं।

बड़ी खबर : पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक के घर CBI का छापा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post