Tuesday, 2 July 2024

मतदान कर्मियों के लिए काल बना चुनाव,सोनभद्र में तीन कर्मियों की मौत

Uttarpradesh News : भीषण गर्मी में जब उत्तर भारत में तापमान 48 और 50 डिग्री को छू रहा है ऐसे…

मतदान कर्मियों के लिए काल बना चुनाव,सोनभद्र में तीन कर्मियों की मौत

Uttarpradesh News : भीषण गर्मी में जब उत्तर भारत में तापमान 48 और 50 डिग्री को छू रहा है ऐसे में उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए ड्यूटी पर लगे मतदान कर्मियों की मौत का सिलसिला भी जारी है। अगर बात पिछले 24 घंटे की करें तो उत्तर प्रदेश व बिहार में पिछले 24 घंटे में चुनाव ड्यूटी पर गए 22 मतदान कर्मियों की मौत हो चुकी है। चुनाव का आखिरी चरण मतदान कर्मियों के लिए जानलेवा साबित हुआ है ।

उत्तर प्रदेश बिहार में 24 घंटे में 22 मतदान कर्मियों की मौत

आपको बता दें कि आज उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 13 और बिहार की आठ लोकसभा सीटों पर आखिरी चरण का मतदान है। जिसके लिए बड़ी संख्या में मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगी है। लेकिन मतदान से पहले प्रशासन के माथे पर बल आ गए हैं क्योंकि वह अपने कर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। भीषण गर्मी से कर्मचारियों की हालत खराब है । उत्तर प्रदेश और बिहार में पिछले 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। बात उत्तर प्रदेश की करें तो यहां मिर्जापुर में शुक्रवार शाम चुनाव ड्यूटी में जा रहे तीन मतदान कर्मियों और 6 होमगार्ड जवानों की मौत हो गई वहीं 17 जवान अस्पताल में भर्ती हैं।

Uttarpradesh News

सोनभद्र जिले में तीन मतदान कर्मियों की मौत

सोनभद्र जिले में भी तीन मतदान कर्मियों की मौत हो गई । बिहार में भी 10 मतदान कर्मियों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी में हीट स्ट्रोक की वजह से यह मौतें हुई हैं। आपको बता दें कि इस समय यूपी बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी का भीषण प्रकोप है। कई जगह पर रेड अलर्ट घोषित है और लोगों को घर से न निकलने की सलाह दी जा रही है। लेकिन चुनाव ड्यूटी पर लगे मतदान कर्मियों को अपनी ड्यूटी पूरी करनी है। और यही वजह है कि ड्यूटी उनके लिए अब काल साबित हो रही है।

चुनाव की ड्यूटी बनी काल

यूपी में 6 होमगार्ड जवानों की मौत

Uttarpradesh News

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में शुक्रवार शाम मतदान ड्यूटी में जा रहे 23 होमगार्ड जवानों की हालत बिगड़ गई और सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जिसमें से 6 जवानों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया जबकि 17 जवानों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है । बताया जा रहा है कि भीषण हीट वेव के कारण इन लोगों की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद जवान बेहोश होते गए और उन्होंने दम तोड़ दिया । वहीं तीन मतदान कर्मियों की भी भीषण गर्मी से मौत हो गई है । वही उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भी हीट स्ट्रोक से अब तक तीन मतदान कर्मियों की मौत हो चुकी है । 11 मतदान कर्मी हीट स्ट्रोक की चपेट में आए थे दो मतदान कर्मियों के पहले ही मौत हो चुकी है। फिलहाल 6 लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

1 जून को मतदान का आखिरी दिन, इन दिग्गजों ने डाला वोट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post