Sunday, 16 June 2024

लखनऊ में दो मंजिला मकान में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 11 लोग झुलसे

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में रविवार शाम को एक दो मंजिला मकान में…

लखनऊ में दो मंजिला मकान में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 11 लोग झुलसे

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में रविवार शाम को एक दो मंजिला मकान में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। आग घर के बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी, जिसके कारण परिवार के 11 लोग झुलस गए। घर से बाहर आग की लपटें निकल रही थीं और चारों ओर चीख-पुकार मच गई थी। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी और मौके पर पहुंची फायर टीम ने आग पर काबू पाया।

दो घंटे बाद आग पर पाया काबू

घटना शाम 7.30 बजे की है। घर के अंदर फंसे हुए सदस्यों को बचाव दल ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। इसके अलावा, पालतू कुत्ता और पक्षियों को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया। आग की गंभीरता को देखते हुए एक फायर टेंडर आलमबाग से बुलाया गया। फायर ब्रिगेड ने करीब 2 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग को पूरी तरह से बुझा दिया।

लपटें देख उड़ गए होश

Lucknow News

दरअसल, लखनऊ के देवपुरा पारा में प्रकाश सोनी (48), पुत्र स्वर्गीय सत्यनारायण, अपने परिवार के साथ रहते हैं। जब आग लगी तब परिवार के लोग ऊपर के फ्लोर पर थे, इसलिए उन्हें तुरंत आग का पता नहीं चला। कुछ ही देर में आग बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर फैल गई। आग की लपटें देखते ही घर में चीख-पुकार मच गई और लोग जान बचाने के लिए चिल्लाने लगे। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया।

कैरोसिन से आग लगने की संभावना

फिलहाल लखनऊ फायर टीम को आग की स्पष्ट वजह का पता नहीं चल सका है, लेकिन बताया गया कि घर के बेसमेंट में 200 लीटर कैरोसिन रखा हुआ था, जिसके कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। झुलसे हुए लोगों में से दो को लखनऊ के सिविल अस्पताल में रेफर किया गया है, जबकि बाकी 9 लोगों का इलाज लखनऊ के रानी लक्ष्मी बाई अस्पताल में चल रहा है।Lucknow News

उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

Related Post