Sunday, 30 June 2024

हापुड़ से पकड़े गए पाकिस्तान के जासूस की गिरफ्तारी से उत्तर प्रदेश समेत देश भर में एलर्ट

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से पकड़े गए पाकिस्तान की खुफियाा एजेंसी आईएसआई के जासूस की गिरफ्तारी से सर्वत्र हडक़ंप मच गया है

हापुड़ से पकड़े गए पाकिस्तान के जासूस की गिरफ्तारी से उत्तर प्रदेश समेत देश भर में एलर्ट

UP News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से पकड़े गए पाकिस्तान की खुफियाा एजेंसी आईएसआई के जासूस की गिरफ्तारी से सर्वत्र हडक़ंप मच गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर देश की राजधानी तक सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट मोड में आ गई हैं। उत्तर प्रदेश के नागरिकों को तो आसानी से यकीन ही नहीं हो रहा है कि एक सीधे-साधे किसान परिवार का बेटा पाकिस्तान का जासूस निकलेगा। पाकिस्तान के इस जासूस का नाम सतेन्द्र सिवाल है। इस जासूस को उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष सैल उत्तर प्रदेश एटीएस यानि उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्कवाड ने गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्कवाड) ने विदेश मंत्रालय में तैनात सत्येंद्र सिवाल नाम के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि वह पाकिस्तान ISI के लिए जासूसी का काम करता है। फिलहाल वह मॉस्को में मौजूद भारतीय दूतावास में तैनात था। सत्येंद्र सिवाल उत्तर प्रदेश के हापुड़ का रहने वाला है और साल 2021 से इंडिया बेस्ट सिक्योरिटी अस्सिटेंट IBSA पद पर काम कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि उसे मेरठ से गिरफ्तार किया गया है। सत्येंद्र सिवाल पर महत्वपूर्ण गोपनीय सूचना ISI को देने का आरोप है। ATS ने उसे गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की है और जानकारी दी है कि उसने आरोप कबूल भी कर लिए हैं।

UP News

सतेंद्र मॉस्को में भारतीय दूतावास में मल्टी-टास्किंग स्टाफ सदस्य के रूप में तैनात था

एटीएस के अतिरिक्त महानिदेशक मोहित अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि सतेंद्र मॉस्को में भारतीय दूतावास में मल्टी-टास्किंग स्टाफ सदस्य के रूप में तैनात था। उसपर आरोप है कि उसने कथित तौर पर ISIके लिए जासूसी की और सीमा पार जानकारी साझा की है। मोहित अग्रवाल ने कहा, “वह पिछले छह महीने से निगरानी में था और मॉस्को में दूतावास से छुट्टी लेकर हापुड़ लौटने पर उसे रफ्तार कर लिया गया है।” एटीएस प्रमुख ने कहा कि सतेंद्र 2021 से मॉस्को में भारतीय दूतावास में भारत आधारित सुरक्षा सहायक (आईबीएसए) के रूप में काम कर रहा था।

हाई एलर्ट मॉड में है एजेंसियां

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में रहने वाले पाकिस्तान के जासूस की गिरफ्तारी से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर पूरे देश में एलर्ट जारी किया गया है। सभी सुरक्षा एजेंसी इस मामले से जुड़े हुए अन्य तथ्य जुटाने का काम कर रही है। उत्तर प्रदेश एटीएस के अधिकारी जासूस से मिले फोन व दूसरी जानकारी के आधार पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर जासूस के सहयोगियों की तलाश कर रही है। UP News

UP Budget 2024: बजट को कैबिनेट से मिली मंजूरी, मिल सकती है बड़ी सौगात

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post