Friday, 3 May 2024

UP Budget 2024: बजट को कैबिनेट से मिली मंजूरी, मिल सकती है बड़ी सौगात

UP Budget 2024 : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सोमवार को वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेगी। फत्तर प्रदेश का…

UP Budget 2024: बजट को कैबिनेट से मिली मंजूरी, मिल सकती है बड़ी सौगात

UP Budget 2024 : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सोमवार को वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेगी। फत्तर प्रदेश का यह बजट आकार में अब तक का सबसे बड़ा बजट हो सकता है। बजट में लोकसभा चुनाव की झलक देखने को मिलेगी। साथ ही प्रदेश की जनता को कई सौगातें बजट से मिलेंगी। मेट्रो विस्तार से लेकर प्रयागराज कुंभ की तैयारी और आध्यात्मिक नगरियों के विस्तार के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा। तीन से चार नये औद्योगिक गलियारे बनाने का भरकम बजट सरकार दे सकती है।

UP Budget Updates 2024

उत्तर प्रदेश सरकार वर्ष 2024-25 का बजट सदन में पेश करने जा रही है। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सुबह 11 बजे विधान सभा में बजट प्रस्तुत करेंगे। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सोमवार को विधान सभा में प्रस्तुत किए जाने वाले बजट दस्तावेज पर रविवार को अपने कार्यालय कक्ष में हस्ताक्षर कर उसे अंतिम रूप दिया है।

लोगों के लिए समृद्धि लाएगा ये बजट- वित्त मंत्री

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि 2024-25 योगी सरकार का बजट राज्य के लोगों के लिए समृद्धि लाएगा। यह विकास को गति देगा और 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ेगा। उन्होने कहा कि हम चुनाव के लिए हमेशा तैयार हैं। हर क्षेत्र की जरूरतों के हिसाब से उसका ख्याल रखा गया है।

लोग अच्छी उम्मीद रखें- डिप्टि सीएम

यूपी बजट 2024-25 को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा सरकार की ओर से ये ही प्रयास है कि उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने वाला प्रदेश हो। लोग अच्छी उम्मीदें रखें। जनता की नजरों में विपक्ष खुद एक सवाल है। देश और दुनिया में यदि विकास की रफ्तार देखनी है तो उत्तर प्रदेश में देखी जा सकती है।

सीएम ने X पर किया पोस्ट

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज पेश होने वाले बजट को लेकर एक्‍स पर पोस्‍ट किया है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश के बजट 2024-25 के सदन में प्रस्तुत होने के पूर्व प्रदेश के माननीय वित्त मंत्री सुरेश खन्ना जी से भेंट हुई। आज सदन में उनके द्वारा प्रस्तुत किया जाने वाला पेपरलेस बजट नए उत्तर प्रदेश में रामराज्य की आधारशिला बनेगा।

योगी सरकार का है 8वां बजट

आपको बता दे कि योगी सरकार का यह आठवां और दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट होगा। लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सरकार बीजेपी के एजेंडा के अनुरूप बजट के माध्यम से युवाओं, किसानों, महिलाओं और गरीबों को साधने के जतन करेगी।

क्रिकेट को लेकर हुए विवाद में एक युवक की पीट-पीटकर की हत्या

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post