Saturday, 6 July 2024

बच्चे के लिए काल बना गुब्बारा, फटकर गले में फंसने से हुई मौत

Amroha News : बचपन में गुब्बारा किसे पसंद नहीं आता, बच्चे घरवालों से जिद करके गुब्बारे खरीदते हैं, उन्हें फुलाकर…

बच्चे के लिए काल बना गुब्बारा, फटकर गले में फंसने से हुई मौत

Amroha News : बचपन में गुब्बारा किसे पसंद नहीं आता, बच्चे घरवालों से जिद करके गुब्बारे खरीदते हैं, उन्हें फुलाकर फोड़ते हैं। सोचिए बच्चों की खुशियों का ये सामान अगर किसी घर में मातम पसार दे तो क्या हो? उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में कुछ ऐसा ही हुआ है। जहां एक गुब्बारे ने एक मासूम की जान ले ली है।

Amroha News

फटने के बाद गले में फंसा गुब्बारा

अमरोहा के गजरौला में एक 10 वर्षीय बच्चा गुब्बारा फुला रहा था। तभी अचानक वह गुब्बारा फट गया, जिससे गुब्बारे का टुकड़े बच्चे के गले में फंस गया। गले में फंसे गुब्बारे के टुकड़े के कारण बच्चे को भीषण दर्द होने लगा। आनन फानन में परिजन उस बच्चे को डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि गुब्बारा बच्चे के गले में अंदर तक फंस गया था। जिसकी वजह से उसे बचाना मुश्किल हो गया। बच्चे की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

सांस ना आने के कारण हुई मौत

बताया जा रहा है कि मृतक बच्चा कक्षा 5 का छात्र था। वह घरके बाहर खेल रहा था, तभी उसे एक गुब्बारा मिला, जिसे वह फुलाने लगा। तभी गुब्बारा फट गया और एक झटके में उस बच्चे के मुंह के अंदर चला गया। गले में गुब्बारा फंसने के कारण वो तड़पने लगा। उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिसके बाद वह बच्चा बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा।

परिजनों में मचा कोहराम

साथ खेल रहे बच्चों ने मासूम के परिजनों को इसकी सूचना दी तो घर में हड़कंप मच गया। परिजन फौरन बच्चे को लेकर अस्पताल भागे, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। मां का रो-रो कर बुरा हाल है। घरवालों को यकीन नहीं हो रहा है कि इस तरह उनका लाल दुनिया छोड़कर चला जाएगा। जो भी इस घटना के बारे में सुन रहा है, उसे भरोसा नहीं हो रहा है।

एनसीआर में बढ़ा कोरोना का खतरा, नोएडा में मिला एक संक्रमित मरीज

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post