Saturday, 6 July 2024

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में बुलाए जाए आडवानी व जोशी: वेदांती

Ayodhya Ram mandir : रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा।…

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में बुलाए जाए आडवानी व जोशी: वेदांती

Ayodhya Ram mandir : रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई लोगों को भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। इसको लेकर राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से पीएम मोदी समेत विपक्ष के भी कई नेताओं को निमंत्रण दिया है। वहीं राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे पूर्व बीजेपी सांसद राम विलास वेदांती ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया है। उन्होंने सीएम योगी से आग्रह किया है कि वह 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को अयोध्या लाने की व्यवस्था करें।

Ayodhya Ram mandir

इस दौरान पूर्व बीजेपी सांसद राम विलास वेदांती ने कहा कि आडवाणी को अपनी आंखों से रामलला को सिंहासन पर विराजमान देखना चाहिए। यह न केवल देश की, बल्कि दुनिया भर के हिंदुओं की इच्छा है। क्योंकि राम मंदिर आंदोलन में आडवाणी का योगदान बहुत बड़ा है।

‘आडवानी व जोशी की व्यवस्था करे सीएम योगी’

पूर्व सांसद राम विलास वेदांती का यह बयान 18 दिसंबर को राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय द्वारा लालकृष्ण आडवाणी और बीजेपी के एक अन्य दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी को उनकी उम्र के कारण समारोह में शामिल न होने की सलाह देने के कुछ दिनों बाद आया है। राम विलास वेदांती ने कहा कि बीजेपी आज जहां है, वहां तक पहुंचने में अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने बहुत योगदान दिया है। उन्होंने कहा आडवाणी ने सोमनाथ से अयोध्या तक अपनी रथ यात्रा के माध्यम से राम मंदिर आंदोलन में बहुत बड़ा योगदान दिया है। मैं चाहता हूं कि जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही हो, तो यूपी सरकार खासकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आडवाणी को गर्भगृह में लाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

चंपत राय ने दी न आने की सलाह

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने लालकृष्ण आडवाणी और मरली मनोहर जोशी को उनकी उम्र के कारण समारोह में नहीं आने की सलाह दी थी। चंपत राय ने कहा था कि दोनों लोग परिवार के बुजुर्ग हैं, और उनकी उम्र को देखते हुए उनसे 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न आने का अनुरोध किया गया था। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। हालांकि एक दिन बाद 19 दिसंबर को विश्व हिंदू परिषद ने हस्तक्षेप किया और इसके कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

Ayodhya Ram mandir विहित ने कही ये बात

वहीं विश्व हिंदु परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने अपने एक बयान में बताया कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी दोनों ने मुझसे कहा कि वे 22 जनवरी को होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

30 को रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट का होगा लोकार्पण

आपको बता दें कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के नवनिर्मित भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसके लिए तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में आमंत्रित किया गया है। वहीं 26 जनवरी से सभी राम भक्त मंदिर के गर्भ गृह में रामलला के दर्शन कर सकेंगे। बता दें कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे।

राम के भक्तों का बड़ा दावा, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से होगी लक्ष्मी की बरसात

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post