Tuesday, 28 May 2024

यात्रियों से भरी बस बनी आग का गोला, टोलकर्मियों ने जान पर खेलकर बचाई लोगों की जान

Barabanki News : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार को यात्रियों से भरी एक बस उस समय आग का गोला…

यात्रियों से भरी बस बनी आग का गोला, टोलकर्मियों ने जान पर खेलकर बचाई लोगों की जान

Barabanki News : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार को यात्रियों से भरी एक बस उस समय आग का गोला बन गई, जब बस टोल प्लाजा पर टोल टैक्स देने के लिए रुकी थी। टोलकर्मियों की नजर बस के इंजन पर पड़ी और देखा कि इंजन से धुआं निकल रहा है। जिसके बाद आनन फानन में बस चालक ने बस को टोल प्लॉजा से हटाया। इससे पहले चालक कुछ और कर पाता तो देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई। टोल कर्मचारियों ने अपनी जान पर खेल कर बस में सवार यात्रियों की जान बचाई। कुछ यात्री खुद ही बस की खिड़कियों से नीचे कूद गए।

Barabanki News in hindi

घटना लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर अहमदपुर टोल प्लाजा की है। यहां पर लखनऊ से कानपुर जा रही यात्रियों से भरी एक बस टोल टैक्स के लिए रुकी थी, कि अचानक बस के इंजन से धुआं निकलने लगा। टोलकमियों ने बस के इंजन से निकल रहे धुएं की जानकारी बस चालक ब्रजलाल यादव को दी तो चालक ने तेजी से बस बैक की। क्योंकि टोल प्लॉजा के ऊपर शेड था और आसपास केबिन आदि बने हैं। अभी वह 100 मीटर पीछे ही गया था कि इंजन से उठ रही आग की लपटें बस को आगोश में लेने लगी। यह देख बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

चालक परिचालक ने सबको तत्काल भागने को कहा। ऐसे में टोलकर्मियों ने हिम्मत दिखाई और वह बस के अंदर पहुंचकर यात्रियों को बस से बाहर लाने लगे। बस के अंदर धुंए का गुबार भर गया था। चीख व पुकार के बीच दर्जनों यात्री खिड़कियों से कूद पड़े। सभी के चेहरे पर दहशत फैली थी। यात्रियों में करीब डेढ़ दर्जन महिलाएं थी। गनीमत थी कि सभी यात्री बाहर आ चुके थे क्योंकि पांच मिनट के अंदर बस आग का गोला बन चुकी थी।

सूचना पाने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने बस पर करीब दो घंटे तक पानी की बौछार की मगर बस जल गई तभी आग शांत हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक अंबेडकर नगर जिला निवासी ब्रजलाल व परिचालक रामसकल गुप्ता के बयान दर्ज किए। परिचालक ने बताया कि बस का फिटनेस प्रमाण पत्र भी है। दोनों ने हाईवे से गुजर रही अन्य बसों को रोकवाकर यात्रियों को गंतव्य की ओर भेजा। जैदपुर के कोतवाल अमित प्रताप सिंह ने बताया कि प्रथमदृष्टया इंजन में शार्ट सर्किट से बस में आग लगी।

उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों के बंपर तबादलें, नोएडा में भी बड़ा फेरबदल

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post