Friday, 23 February 2024

यूपी के युवाओं के लिए बड़ी खबर, 6 महीने में आएगी नौकरियों की बहार

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले सभी युवा तैयार हो जाए। जल्द ही…

यूपी के युवाओं के लिए बड़ी खबर, 6 महीने में आएगी नौकरियों की बहार

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले सभी युवा तैयार हो जाए। जल्द ही उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राज्य में हजारों पदों पर भर्तियां निकाली जाने वाली है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 6 महीने के अंदर ही 15,000 पदों पर भर्तियां होने के अनुमान है। यह भर्तियां राज्य के राजस्व, शिक्षा, सार्वजनिक सुरक्षा, बिजली और श्रम रोजगार जैसी सरकारी विभागों में की जानी है। बताया जा रहा है कि इसमें 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकल सकती है। उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव से पहले इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

UPSSSC जल्द कर सकता है

यूपी सरकार छह महीने में प्रदेश के 15,586 युवाओं को नौकरी देने जा रही है। इसमें नए 7,172 पदों पर आवेदन लिए जाएंगे और 10,139 पदों पर परीक्षा आयोजित कर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस बार में विभिन्न आयोगों ने सरकार को जानकारी दे दी है। इनमें सबसे अहम है राजस्व लेखाकार के 4,700 पदों पर भर्ती के अनुमान लगाए जा रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही इसके लिए विज्ञापन जारी कर ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू करेगा। आयोग ने 8,085 राजस्व लेखाकार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पहले ही पूरी कर ली है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जूनियर इंजीनियर, जूनियर असिस्टेंट और टेक्निकल कैडर के पदों के लिए भी आवेदन लेगा।

बिजली विभाग में भर्ती के अनुमान

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अधिकतम 5,447 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लेगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 598 पदों पर और विद्युत सेवा आयोग उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन 1136 पदों पर भर्ती करेगा। इसके अलावा राज्य के विभिन्न आयोगों की तरफ से 10,139 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रियाएं पूरी की जाएंगी।

कौन-कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के खाली पदों पर भर्ती के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, UPSSSC की तरफ से जारी होने वाली ज्यादातर वैकेंसी के लिए वही उम्मीदवार आवेदन के पात्र होते हैं जिनके पास UPSSSC PET पास का सर्टिफिकेट हो। इसके साथ ही नई वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर नजर बनाए रखने की बात कही गई है।

किसान आंदोलन लाइव, पुलिस ने दागी रबर की गोलियां, कई किसान व पत्रकार घायल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post