Saturday, 25 May 2024

यूपी के पूर्व DGP भाजपा में शामिल,लोकसभा का टिकट पक्का,कुछ दिन पहले हुए रिटायर

UP News : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विजय कुमार ने भाजपा की…

यूपी के पूर्व DGP भाजपा में शामिल,लोकसभा का टिकट पक्का,कुछ दिन पहले हुए रिटायर

UP News : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विजय कुमार ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्हें बीजेपी लोकसभा का चुनाव भी लड़ा सकती है। विजय कुमार ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। बता दें कि विजय कुमार कुछ दिन पहले ही रिटायर हुए हैं। चर्चा है कि भाजपा अब उन्हें लोकसभा चुनाव का चुनाव भाजपा लड़ा सकती है। क्योंकि यूपी में अभी 12 सीटें हैं जहां से भाजपा ने अभी अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए हैं। माना जा रहा है कि विजय कुमार को मछलीशहर या कौशांबी से पार्टी उम्मीदवार बना सकती है।

IPS अनुपमा भी बीजेपी में शामिल

IPS अनुपमा और बहुजन समाज पार्टी के नेता धर्मवीर चौधरी भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में इन दोनों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। लोकसभा चुनाव से दूसरी पार्टी के नेता और पूर्व आईएएस और आईपीएस भाजपा में शामिल हो रहे हैं। बता दें आईपीएस विजय कुमार हाल ही में रिटायर हुए हैं। झांसी के रहने वाले विजय कुमार ने सिविल इंजीनियरिंग में BTech की पढ़ाई की है। आईपीएस बने तो बतौर SP पहली पोस्टिंग नवंबर 1989 से नवंबर 1990 तक शाहजहांपुर में रहे। इसके बाद गोरखपुर में एसपी रहे। इस जिम्मेदारी पर विजय कुमार नैनीताल और बरेली में तैनात किए गए।

UP News

2 साल तक गोरखपुर में रहे तैनात

बता दें कि बतौर कप्तान विजय कुमार की पहली तैनाती पीलीभीत में हुई। पीलीभीत के बाद विजय कुमार बांदा, महाराजगंज और मुजफ्फरनगर के एसपी रहे। लगभग सवा दो साल गोरखपुर के SSP भी रहे। जनवरी 2000 से मई 2002 तक गोरखपुर के एसएसपी भी रहे। गोरखपुर के साथ-साथ इलाहाबाद और लखनऊ एसएसपी विजय कुमार डीआईजी बने। इसके बाद डीआईजी इलाहाबाद रेंज, जीआरपी मेरठ और डीआईजी आजमगढ़, आगरा और गोरखपुर जोन की जिम्मेदारी संभाली। अगस्त 2022 में विजय कुमार को डीजी सीबीसीआईडी और डीएस चौहान के रिटायरमेंट के बाद डीजी विजिलेंस का चार्ज दिया गया था। फिर यूपी के कार्यवाहक डीजीपी का भी कार्यभार संभाला।

पूर्व कैबिनेट मंत्री को फोन पर दी जान से मारने की धमकी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post