Thursday, 18 April 2024

Ghaziabad news : अवैध डंपिंग ग्राउंड के विरोध में प्रदर्शन, विधायक ने प्रदर्शनकारियों को कराया शांत

गाजियाबाद। राजनगर एक्सटेंशन में नगर निगम द्वारा मिग्सन रूफ सोसाइटी के पास डंपिंग ग्राउंड बनाए जाने से बेहद परेशान ग्राम…

Ghaziabad news : अवैध डंपिंग ग्राउंड के विरोध में प्रदर्शन, विधायक ने प्रदर्शनकारियों को कराया शांत

गाजियाबाद। राजनगर एक्सटेंशन में नगर निगम द्वारा मिग्सन रूफ सोसाइटी के पास डंपिंग ग्राउंड बनाए जाने से बेहद परेशान ग्राम सिकरोड़, भोवापुर और मिग्सन रूफ के निवासियों द्वारा रविवार को डंपिंग ग्राउंड स्थल पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया गया।
उनके द्वारा बताया गया कि उनका डंपिंग ग्राउंड से उठने वाली बदबू से जीना दूभर हो गया है, डंपिंग ग्राउंड में 50-60 फिट गहरा गड्ढा खोदकर कूड़ा भरे जाने से पानी दूषित हो गया है। उनके द्वारा तत्काल कूड़ा डाला जाना बंद किए जाने, नियमों के विपरीत बनाए गए डंपिंग ग्राउंड में दोषी नगर निगम अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही किए जाने को लेकर प्रधानमन्त्री, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, मंडलायुक्त मेरठ, जिलाधिकारी गाजियाबाद को शिकायती पत्र भेजा जा रहा है। फैडरेशन ऑफ एओए से जुड़े मानवाधिकार कार्यकर्ता एडवोकेट विष्णु कुमार गुप्ता ने बताया कि इन पत्रों में माननीय राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग द्वारा उनकी तत्काल कूड़ा डाला जाना बंद किए जाने सम्बंधी याचिका पर नगर निगम आयुक्त श्री महेंद्र सिंह तंवर को दिए गए समुचित कार्यवाही करने के आदेश का पालन न करने, मिलने का समय मांगे जाने के बाबजूद उनके द्वारा समय न दिए जाने और सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स, 2016 के शेड्यूल प्रथम में दिए गए नियमों का पालन नहीं किए जाने जिसमें स्पष्ट अंकित है कि ऐसी किसी भी ऐसी जगह पर लैंडफिल नहीं बनाया जा सकता, जहां आसपास निवास हो और हवाई अड्डा हो, कूड़ा डंपिग ग्राउंड बना दिए जाने के संबंध में जांच किए जाने की भी प्रार्थना की गई है। राजनगर एक्सटेंशन के पास ही वायु सेना का हवाई अड्डा स्थित है, सेना के जहाज एक्सटेंसन के ऊपर से ही अपनी ऊंचाई को कम करते हुए लैंड करते हैं। एडवोकेट गुप्ता ने बताया कि उपस्थित पीड़ितों के बीच पीड़ितों की मांग पर डंपिंग ग्राउंड स्थल मौके पर क्षेत्र के बीजेपी विधायक अजित पाल त्यागी ने पहुंचकर डंपिंग ग्राउंड बंद कराए जाने का आश्वासन पीड़ितों को दिया गया है।

Related Post