Saturday, 6 July 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बड़ी साज़िश का किया पर्दाफ़ाश

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां पुलिस…

उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बड़ी साज़िश का किया पर्दाफ़ाश

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में अवैध हथियार सप्लाई करने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है। पकड़े गए हथियारों में एक रिवॉल्वर नोएडा से चोरी की गई थी। पुलिस को आशंका है कि इन हथियारों का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में भी हो सकता था। इस एंगल से भी मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Hapur News

दरअसल हापुड़ जिले के बाबूगढ़ थाना कोतवाली पुलिस और जनपदीय एसओजी टीम की संयुक्त टीम ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने अवैध हथियार और हथियार बनाने में इस्तेमाल मशीनों को बरामद किया है।

ऑन डिमांड होती थी हथियारों की सप्लाई

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार बदमाश दिल्ली, एनसीआर और आसपास के जनपदों में ऑन डिमांड हथियार सप्लाई करते हैं। उनके खिलाफ चोरी, लूट, गैंगस्टर आदि के एक दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि बदमाश हथियारों का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में भी कर सकते थे। इसकी जांच की जा रही है और जिन बदमाशों को सप्लाई की गई है, उनकी भी शिनाख्त कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि अवैध फैक्ट्री का पर्दाफाश करने वाली एसओजी और बाबूगढ़ थाना पुलिस की टीम को दस हजार रुपये नगद पुरस्कार दिया गया है।

एसपी ने दी जानकारी

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि पुलिस और एसओजी को बाबूगढ़ के कनिया कल्याणपुर गांव के बाहर खंडहर में अवैध रूप से हथियार बनाने की फैक्ट्री की सूचना मिली थी। इस आधार पर छापेमारी कर दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों की पहचान गाजियाबाद के भोजपुर के रहने वाले वाहिद उर्फ इल्लो और शाकिब के रुप में हुई है। वहीं मेरठ का रहने वाला कासिम मौके से फरार हो गया। उन्होने बताया कि मौके से नोएडा से चोरी एक रिवॉल्वर, एक फैक्ट्री मेड पिस्टल सहित बड़ी संख्या में अवैध पिस्टल, रिवॉल्वर, तमंचे, बंदूक, अधबने हथियार और उपकरण बरामद किए गए।

5 से 50 हज़ार रुपये में बेचते थे हथियार

एसपी ने बताया कि आरोपी गाजियाबाद और एनसीआर के अन्य एरिया में पिस्टल 45-50 हजार रुपये, अवैध तमंचा 5-6 हजार रुपये, पोनिया को 15-20 हजार रुपये और रिवॉल्वर को 35-40 हजार रुपये में बेचते थे। एक रिवॉल्वर का सीरियल नंबर खरोंचा गया है। इसके बारे में एफएसएल से विधिवत जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सेना के जवान की केरल में मौत, ग्रेटर नोएडा में सेना के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post