Monday, 24 June 2024

यूपी में आवारा कुत्ते नें बच्ची को बनाया शिकार, मांस-मछली की अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर

UP News : उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे आवारा कुत्तों के आंतक ने लोगों के दिलों में खौफ पैदा…

यूपी में आवारा कुत्ते नें बच्ची को बनाया शिकार, मांस-मछली की अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर

UP News : उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे आवारा कुत्तों के आंतक ने लोगों के दिलों में खौफ पैदा कर दी है। आवारा कुत्तों के काटने का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जिले से कुत्तों के काटने का एक ओर मामला सामने आया है। दरअसल खुंखार कुत्तों ने छह महीने की मासूम बच्ची और उसके भाई को अपना शिकार बना लिया है, जिससे बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई है वहीं उसका छोटा भाई सरकारी अस्पताल में भर्ती है।

UP News

मामला कानपुर के गोविंद नगर के सीटीआई बस्ती का है। जहां आवारा कुत्तों में एक मासूम बच्ची सहित उसके छोटे भाई पर भी हमला कर दिया। जिसके बाद मासूम की मौके पर ही मौत हो गई वहीं उसके छोटे भाई की अस्पताल में इलाज चल रही है। इस पूरे मामले के बाद परिजनों ने नगर निगम की अनदेखी और मुआवजे की मांग को लेकर करीब आधे घंटे तक दादानगर फ्लाईओवर को जाम कर दिया। घटना के बाद परिजनों का दर्द बांटने के लिए कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय उनके घर पहुंची थी। जब वो जा रही थीं तो मेयर की नजर रास्ते में खुले में लगी मांस-मछली की दुकानों पर पड़ी। जिसके बाद मेयर ने ऐसी अवैध दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया।

सोते समय किया हमला

जानकारी के मुताबिक रविवार रात करीब साढ़े 12 बजे बच्ची और उसका भाई अपनी मां के साथ बाहर सो रहे थे। इसी दौरान आवारा कुत्तों के झुंड ने मासूमों पर हमला बोल दिया। जैसे-तैसे उसकी मां ने दोनों बच्चों को खुंखार कुत्तों से बचाया और अपने मासूम बच्चे को इंजेक्शन लगाने के लिए इधर-उधर दौड़ती रही। इस दौरान उसकी बेटी पोस्टमार्टम हाउस में पड़ी रही।

छोटे भाई का चल रहा इलाज

कुत्तों ने दोनों मासूमों के शरीर को बुरी तरह से नोंच डाला। कुत्तों को खदेड़कर परिजन आनन-फानन दोनों बच्चों को रतनलालनगर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने खुशी को मृत घोषित कर दिया। कुत्तों ने इतनी बेरहमी से मासूम खुशी को गर्दन से नोचा था कि उसके मौके पर ही मौत हो गई है उसके छोटे भाई भोलू को हैलट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

की जाएगी कार्रवाई UP News

इस घटना से गुस्साए लोगों ने बच्ची की लाश लेकर चौराहे पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिजनों को समझाया। इस मामले पर एसीपी अमरनाथ यादव का कहना है कि परिजनों के मुताबिक बच्ची की मौत कुत्तों के काटने से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम के अधिकारियों को भी आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए लिखा जाएगा। वहीं कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय के निर्देश के बाद 44 अवैध दुकानों पर एक्शन किया गया है। प्रमिला पांडेय ने सख्त लहजे में कहा कि अगर ये दुकान दोबारा लगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक, दूषित मांस खाने से कुत्ते हिंसक प्रवृत्ति के होते हैं और इस तरीके के घटनाओं को अंजाम देते हैं।

बम की खबर से मची अफरा-तफरी, दिल्ली से वाराणसी जा रही थी फ्लाइट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post