Saturday, 6 July 2024

नाबालिग को बंधक बनाकर करता रहा रेप, धर्म परिवर्तन के लिए पढ़वाई नमाज

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने में आया है। जहां कानपुर में एक समुदाय…

नाबालिग को बंधक बनाकर करता रहा रेप, धर्म परिवर्तन के लिए पढ़वाई नमाज

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने में आया है। जहां कानपुर में एक समुदाय विशेष का युवक 14 वर्षीय नाबालिग को बंधक बनाकर दो महीने तक दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता का आरोप है कि उसे जबरन मांस खिलाया गया, और नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया गया। पीड़िता ने कई बार भागने का प्रयास किया, लेकिन उसे पकड़ लिया जाता था। विरोध करने पर पिटाई की जाती थी।

Kanpur News

इस करतूत में आरोपी का पूरा परिवार भी शामिल था। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने पीड़िता को मुक्त कराया है। चकेरी पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। वहीं पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल के लिए भेज दिया है।

इंस्टाग्राम पर हुई थी जान पहचान

मामला कानपुर जिले के चकेरी थाना क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली एक 14 वर्षीय किशोरी बीते दो महीने से लापता थी। बताया जा रहा है कि एक चकेरी क्षेत्र में रहने वाले एक प्राइवेट कर्मी की 14 वर्षीय बेटी की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए तीन महीने पहले दोस्ती हुई थी। आरोपी युवक कैंट स्थित मैकुपुरवा का रहने वाला है। आरोप है कि युवक नाबालिग का ब्रेनवॉश कर अपने साथ ले गया था। जहां आरोपी ने किशोरी को बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया जा रहा। साथ ही पीड़ित किशोरी को आरोपी के परिजन मांस भी खिलाते थे।

विहिप कार्यकर्ताओं ने कराया मुक्त

विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष आनंद सिंह ने बताया कि मैकुपुरवा में रहने वाली दुर्गा वाहिनी की कार्यकर्ता ने बताया कि एक समुदाय विशेष का युवक किसी नाबालिग लड़की को लेकर आया है। उसकी गतिविधि संदिग्ध लग रही है। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर गुरूवार देर शाम वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ युवक के घर पहुंचे। घर के अंदर नाबालिग बच्ची थी। इस दौरान आरोपी युवक और उसके परिजन फरार हो गए। जब नाबालिग से बात की गई, तो उसने पहले युवक का पक्ष लिया। अपने माता-पिता को मृत बताया। लेकिन नाबालिग को भरोसे में लेकर बात की गई, तो वो रोने लगी।

Kanpur News पीड़िता ने सुनाई आपबीती

पीड़िता ने बताया कि मुझे जबरन मांस खिलाया जाता है। कहते हैं कि मांस खाने से तुम हिंदू से मुस्लिम हो जाओगी। तुम्हारा निकाह करा दिया जाएगा। इसके साथ ही रोजाना नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया जाता है। विरोध करने पर युवक और उसके परिजन पिटाई करते थे। पीड़िता ने बताया कि आरोपी एक दिन मौलाना को लेकर आया था, जो 30 दिसंबर को निकाह कराने वाले थे। निकाह न करने पर उसने जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़िता ने बताया कि युवक ने इंस्टाग्राम पर लग्जरी कार और बंगले की फोटो लगा रखी थी। वह बंगले के आसपास खड़े होकर फोटो भेजता था, लेकिन जब उसे घर ले गया तो झोपड़ी निकली, जिसमें पर्दा टंगा था और एक कमरे में पूरा परिवार रहता था। परिवार जब सो जाता था, तब युवक उसी कमरे में मुंह दबाकर दुष्कर्म करता था। शोर मचाने पर धमकाता था।

डीसीपी पूर्वी ने मामले को क्या लेकर कहा?

डीसीपी पूर्वी तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि चकेरी क्षेत्र में रहने वाले दूसरे समुदाय के एक किशोर ने कई दिनों से एक किशोरी को अपने घर में रख रखा था। किशोरी के पिता की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार किशोर ने जान-पहचान बनाकर किशोरी को कई दिनों से अपने घर में रखा। उसने किशोरी के साथ रेप किया। आरोपी किशोर बीफ खाने का भी दबाव बना रहा था। वह किशोरी से धर्म परिवर्तन करने के लिए कह रहा था। किशोरी ने पिता को इसकी जानकारी दी। पिता ने बजरंग दल के पदाधिकारियों से सम्पर्क किया। इसके बाद चकेरी थाने में तहरीर दी। डीसीपी पूर्वी ने कहा कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दुष्कर्म की पुष्टि के लिए शनिवार को नाबालिग का मेडिकल कराया जाएगा। मामला गंभीर है। किशोर को शुक्रवार की शाम को ही हिरासत में लिया गया था। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राम के भक्तों का बड़ा दावा, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से होगी लक्ष्मी की बरसात

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post